Bihar Cabinet Expansion 2022: RJD नेता तेजप्रताप सहित 31 विधायकों ने ली मंत्रिपद की शपथ

Edited By Nitika, Updated: 16 Aug, 2022 12:28 PM

bihar cabinet will be expanded in a while

बिहार में नीतीश कुमार की अगुवाई वाली महागठबंधन सरकार के मंत्रिमंडल का मंगलवार को विस्तार किया गया जिसमें राष्ट्रीय जनता दल के तेजप्रताप यादव एवं आलोक मेहता, जनता दल (यूनाइटेड) के विजय कुमार चौधरी एवं बिजेंद्र यादव तथा कांग्रेस नेता आफाक आलम सहित कुल...

 

पटनाः बिहार में नीतीश कुमार की अगुवाई वाली महागठबंधन सरकार के मंत्रिमंडल का मंगलवार को विस्तार किया गया जिसमें राष्ट्रीय जनता दल के तेजप्रताप यादव एवं आलोक मेहता, जनता दल (यूनाइटेड) के विजय कुमार चौधरी एवं बिजेंद्र यादव तथा कांग्रेस नेता आफाक आलम सहित कुल 31 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई। राज्यपाल फागू चौहान ने नए मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

PunjabKesari

जद (यू) विधायक मदन साहनी, राजद विधायक ललित कुमार यादव और अन्य ने बिहार कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ ली। वहीं शपथ ग्रहण राजभवन परिसर में एक सादे समारोह के दौरान होगा। 

PunjabKesari

बिहार कैबिनेट विस्तार पर राजद सांसद मनोज झा ने कहा कि सिर्फ लोग ही नहीं जो कैबिनेट में शामिल होंगे, राजद का हर कार्यकर्ता और विधायक इसका हिस्सा है। वे अपने नाम से शामिल नहीं हो सकते हैं, लेकिन इसमें सभी की भागीदारी होगी। आप देखेंगे, पूरा मंत्रिमंडल बिहार के हित को दर्शाता है।

वहीं जदयू विधायक लेशी सिंह ने नीतीश कैबिनेट में शपथ ग्रहण करने के बाद कहा कि मुझे अपने मंत्रिमंडल में जगह देने और मेरे जैसे कार्यकर्ता को मंत्री बनाने के लिए मैं सीएम को धन्यवाद देता हूं। मैं उन लोगों का भी शुक्रिया अदा करता हूं, जो मुझे यहां लाए हैं। महागठबंधन सरकार अच्छी चलेगी, विकास की गति बढ़ेगी और मजबूती से काम होगा।

PunjabKesari
LIVE UPDATES:-

  • कांग्रेस विधायक मुरारी प्रसाद गौतम, राजद विधायक मोहम्मद इसराइल मंसूरी ने ली मंत्री पद की शपथ
    PunjabKesari
  • राजद विधायक अनीता देवी और सुधाकर सिंह को मंत्रिमंडल में मिली जगह


PunjabKesari

  • जद (यू) विधायक शीला कुमारी मंडल, राजद विधायक चंद्रशेखर और अन्य ने ली शपथ


PunjabKesari

  • जद (यू) विधायक मदन साहनी, राजद विधायक ललित कुमार यादव और अन्य ने ली शपथ
  • राजद नेता तेज प्रताप यादव और चार अन्य विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ
  • जद(यू) विधायक लेशी सिंह और अन्य ने मंत्रियों के रूप में ली शपथ
  • CM नीतीश पहुंचे राजभवन, शपथ ग्रहण समारोह में हुए शामिल
  • JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी पहुंचे
  • नई सरकार पर BJP सांसद रामकृपाल की भविष्यवाणी- नहीं चलेगी महागठबंधन की सरकार
  • HAM कोटे से एक मंत्री ने ली शपथ
  • कांग्रेस कोटे से 2 मंत्री हुए शामिल

PunjabKesari
 

विधायकों को पांच-पांच के समूह में शपथ दिलाई गई। पहले राजद के तेजप्रताप यादव एवं आलोक मेहता, जदयू नेता विजय कुमार चौधरी एवं बिजेंद्र यादव तथा कांग्रेस नेता आफाक आलम को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी गई। उनके बाद जदयू नेता अशोक चौधरी, श्रवण कुमार एवं लेसी सिंह, राजद नेता सुरेंद्र प्रसाद यादव एवं रामानंद यादव ने मंत्री पद की शपथ ली। फिर जदयू नेता मदन सहनी एवं संजय झा, राजद नेता ललित यादव एवं कुमार सर्वजित तथा हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के नेता संतोष कुमार सुमन को मंत्री पद की शपथ दिलायी गई। जदयू नेता शीला कुमारी एवं सुनील कुमार,राजद नेता चंद्रशेखर एवं समीर कुमार महासेठ तथा निर्दलीय विधायक सुमित कुमार सिंह को भी मंत्री पद की शपथ दिलायी गई। पांचवें समूह में जदयू नेता मोहम्मद ज़मा खान एवं जयंत राज तथा राजद नेता अनिता देवी, सुधाकर सिंह एवं जितेंद्र कुमार राय ने मंत्री पद की शपथ ली।

PunjabKesari

गौरतलब है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा नीत राजग से नाता तोड़ लिया और प्रदेश में महागठबंधन की सरकार बनाने के लिये राजद के साथ हाथ मिलाने के बाद दस अगस्त को राजभवन में रिकॉर्ड आठवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। कुमार के अलावा राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली थी। तेजस्वी यादव को प्रदेश का उपमुख्यमंत्री बनाया गया है।

Related Story

Trending Topics

India

South Africa

Match will be start at 02 Oct,2022 08:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!