"PM की कथनी और करनी में अंतर", तेजस्वी बोले- BJP वाले पहले कहते थे महंगाई डायन है, अब उनकी भौजाई हो गई

Edited By Swati Sharma, Updated: 11 Apr, 2024 10:59 AM

difference between pm s words and actions

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने बुधवार को जमुई के सोनो स्थित आदर्श मध्य विद्यालय मैदान में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर जमकर हमला बोला। तेजस्वी...

जमुई: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने बुधवार को जमुई के सोनो स्थित आदर्श मध्य विद्यालय मैदान में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर जमकर हमला बोला। तेजस्वी यादव ने कहा कि पीएम मोदी की कथनी और करनी में अंतर हैं। उन्होंने जनता से देश के विकास का वादा किया था, लेकिन एक भी वादा पूरा नहीं किया।

"भाजपा वाले पहले कहते थे महंगाई डायन है तो.."
तेजस्वी ने कहा कि बीजेपी मतलब बड़का झूठा पार्टी। मोदी की गारंटी को चाइनीज माल की संज्ञा देते हुए उन्होंने कहा कि अभी मोदी जी विकास का खूब वादा करेंगे, लेकिन चुनाव खत्म होते ही उनके पार्टी के अमित शाह बोलेंगे कि यह तो जुमला था। उन्होंने कहा कि हमारा संविधान खतरे में है। संविधान की लड़ाई लड़ने वालों को ईडी और सीबीआई से परेशान करवाया जा रहा है। तेजस्वी ने आगे कहा कि मोदी के साशनकाल में रेलवे को बेच दिया गया। तीन रूपये में मिलने वाला प्लेटफार्म टिकट का दाम बढ़कर 50 रुपये हो गया। लालू जी रेल मंत्री थे तो रेलवे का किराया कम था। उन्होंने गरीब रथ चलाने का काम किया। केंद्र सरकार महंगाई को नहीं रोक पाई। भाजपा वाले पहले कहते थे महंगाई डायन खाय जात है, अब महंगाई उनकी भौजाई हो गई है।

'चाचा जी को इस उम्र में स्थिर रहना चाहिए'
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला करते हुए तेजस्वी ने कहा कि चाचा पहले कहते थे कि मिट्टी में मिल जाएंगे भाजपा में नहीं जाएंगे। चाचा हैं, उनका सम्मान करते हैं। कुछ  बोलेंगे नहीं, लेकिन इतना जरूर कहेंगे कि, इस उम्र में उन्हें स्थिर रहना चाहिए। 2020 के विधानसभा चुनाव में हमने कहा था कि सरकार में आएंगे तो नौकरी देंगे। यह बात चाचा को असंभव लगता था और मुझसे कहते थे कि पैसा कहां से लाओगे। हमने महज 17 माह के कार्यकाल में उन्हीं के हाथों से प्रदेश में पांच लाख युवाओं के बीच नियुक्ति पत्र बंटवाया। चिराग पासवान द्वारा अपने जीजा को टिकट दिए जाने पर भी तेजस्वी ने तंज कसा।

'तुम तो धोखेबाज हो वादा करके भूल जाते हो'
राजद नेता ने कहा कि चिराग के जीजा मेरे भी जीजा लगेंगे, लेकिन उनका पता हमें मालूम नहीं है। लालू जी ने जमुई की बेटी को टिकट देकर आधी आबादी को भी सम्मान देने का काम किया है। उन्होंने सभा में आए लोगों से 19 अप्रैल को होने वाले चुनाव में अर्चना रविदास के पक्ष में मतदान की अपील की। अंत में तेजस्वी ने भीड़ से हाथ उठवाते हुए तीन बार चुपचाप, लालटेन छाप का नारा लगाया। इस दौरान तेजस्वी यादव ने गाना गाते हुए प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा तुम तो धोखेबाज हो वादा करके भूल जाते हो।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!