Jharkhand Politics: हेमंत सोरेन फिर संभालेंगे झारखंड की कमान, चंपई सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा

Edited By Ramanjot, Updated: 04 Jul, 2024 09:03 AM

hemant soren will again take charge of jharkhand

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद दो फरवरी को झारखंड के 12वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले चंपई सोरेन ने राजभवन में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से मुलाकात की और झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष की उपस्थिति में अपना इस्तीफा दे दिया जिससे दिन भर चलीं...

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन (Champai Soren) ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद झामुमो नेता हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया। इससे पहले, सत्तारूढ़ गठबंधन के नेताओं और विधायकों ने यहां चंपई सोरेन के आवास पर एक बैठक में सर्वसम्मति से हेमंत सोरेन को झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) विधायक दल का नेता चुना। 

हेमंत सोरेन ने सरकार बनाने का दावा पेश किया
हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद दो फरवरी को झारखंड के 12वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले चंपई सोरेन ने राजभवन में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से मुलाकात की और झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष की उपस्थिति में अपना इस्तीफा दे दिया जिससे दिन भर चलीं अटकलों पर विराम लग गया। हेमंत सोरेन ने सरकार बनाने का दावा पेश किया और जल्द ही शपथग्रहण समारोह आयोजित होने की संभावना है। शपथ लेने के बाद हेमंत सोरेन झारखंड के 13वें मुख्यमंत्री होंगे। कांग्रेस विधायक बन्ना गुप्ता के मुताबिक, राजभवन की ओर से गुरुवार को पूर्वाह्न 11 बजे तक शपथग्रहण के बारे में जानकारी दिए जाने की बात कही गई है। 

हमारा गठबंधन मजबूत हैः चंपई सोरेन
चंपई सोरेन ने राजभवन से बाहर आने के बाद कहा, "मैंने झामुमो-नीत गठबंधन के फैसले के अनुसार इस्तीफा दे दिया है। हमारा गठबंधन मजबूत है।" उन्होंने कहा, "सभी जानते हैं कि हेमंत सोरेन जी के साथ क्या हुआ था... गठबंधन सहयोगियों ने मुझे जिम्मेदारी दी थी। अब, गठबंधन ने हेमंत सोरेन जी के पक्ष में फैसला किया है।" इस बीच, हेमंत सोरेन ने मीडिया से कहा कि सरकार बनाने की सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं। शपथग्रहण के बारे में पूछे जाने पर झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा, "जल्द ही सबकुछ बताया जाएगा।" झामुमो प्रमुख शिबू सोरेन के बेटे हेमंत सोरेन को विधायक दल का नेता चुनने के लिए हुई बैठक में कांग्रेस के झारखंड प्रभारी गुलाम अहमद मीर और प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर के अलावा हेमंत सोरेन के भाई बसंत और पत्नी कल्पना भी मौजूद थीं। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!