अपने सगे चाचा के निधन पर तेजप्रताप और तेजस्वी ने क्यों नहीं कराया मुंडन...फिर आप कैसे हिंदू?, JDU ने लालू यादव से पूछा सवाल

Edited By TAHIR SIDDIQI, Updated: 09 Mar, 2024 05:13 PM

jdu asked questions to lalu yadav

जेडीयू प्रवक्ता और पूर्व मंत्री नीरज कुमार (Neeraj Kumar) ने पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) के ‘प्रधानमंत्री मोदी हिंदू नहीं हैं' वाले बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद...

पटना(संजीव कुमार): जेडीयू प्रवक्ता और पूर्व मंत्री नीरज कुमार (Neeraj Kumar) ने पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) के ‘प्रधानमंत्री मोदी हिंदू नहीं हैं' वाले बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटों तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव ने अपने सगे चाचा महावीर यादव के निधन के बाद भी अपने बाल नहीं मुंडवाए, जबकि लालू प्रसाद के दोनों बेटे उनकी शव यात्रा में शामिल थे? क्या राजद अध्यक्ष के दोनों बेटे हिंदू नहीं हैं?  

"तेजस्वी ने क्यों नहीं कराया मुंडन"
नीरज कुमार ने लालू प्रसाद यादव से सवाल पूछते हुए कहा कि वो हिंदू धर्म का प्रमाण पत्र बांटते हैं, लेकिन पहले वो ये तय करें कि वो हिंदू हैं या नहीं? उन्होंने कहा कि 26 मार्च 2021 को लालू प्रसाद यादव के सगे बड़े भाई महावीर यादव का निधन हो गया था। उनके निधन के बाद लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटे तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव महावीर यादव के शव यात्रा में शामिल हुए थे, उनके निधन के बाद सामाजिक मान्यताओं के मुताबिक तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव को अपने बाल मुंडवाने चाहिए थे, लेकिन संलग्न प्रमाणों में देखा गया कि दोनों लोगों ने 14 दिन और 16 बाद भी अपने बाल नहीं मुंडवाए।  

"लालू यादव को अब उनके बेटे हिंदू हैं या नहीं इसका प्रमाण पत्र बांटना चाहिए"
जदयू प्रवक्ता ने कहा कि लालू प्रसाद यादव को अब उनके दोनों बेटे हिंदू हैं या नहीं इसका प्रमाण पत्र बांटना चाहिए। वहीं, नीरज कुमार ने लालू प्रसाद यादव से और भी अहम सवाल पूछे। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव ये बताएं कि क्या दिवंगत महावीर यादव उनके बड़े भाई नहीं थे? महावीर यादव, लालू प्रसाद यादव के बड़े भाई थे तो फिर दिवंगत महावीर यादव के यात्रा संस्कार में शामिल होकर भी लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटों ने बाल क्यों नहीं मुंडवाए? अगर उनके परिवार में बाल मुंडवाए की परंपरा नहीं है तो फिर लालू प्रसाद यादव कैसे हिंदू हैं? अगर ये माना जाए कि आप हिंदू नहीं हैं तो फिर तेजस्वी यादव ने तिरुपति जाकर कैसे अपना मुंडन संस्कार करा लिया?  

पूर्व मंत्री ने कहा कि एक तरफ तो वो हिंदू धर्म का प्रमाण बांटते हैं, लेकिन उनके घर में ही हिंदू धर्म की परंपराओं का मखौल उड़ाया जाता है। ऐसे में उन्हें किसी पर उंगली उठाने से पहले इन गंभीर सवालों का जवाब देना चाहिए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!