सर्वसम्मति से NDA के नेता चुने गए नीतीश कुमार, कल लेंगे CM पद की शपथ

Edited By Nitika, Updated: 15 Nov, 2020 02:57 PM

nitish kumar unanimously elected leader of nda

बिहार में एनडीए ने जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार को रविवार को अपना नेता चुन लिया। इसके साथ ही कुमार के लगातार चौथी बार मुख्यमंत्री बनने का मार्ग प्रशस्त हो गया।

पटनाः बिहार में एनडीए ने जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार को रविवार को अपना नेता चुन लिया। इसके साथ ही उनका लगातार चौथी बार मुख्यमंत्री बनने का मार्ग प्रशस्त हो गया। वहीं नीतीश कुमार सोमवार को सीएम पद की शपथ लेंगे। 
PunjabKesari
सूत्रों ने बताया कि एनडीए की संयुक्त बैठक में नीतीश कुमार को गठबंधन का नेता चुना गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बैठक के बाद राजभवन रवाना हो गए। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एवं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस की मौजूदगी में मुख्यमंत्री आवास-एक, अणे मार्ग पर राजग के घटक दलों की संयुक्त बैठक हुई। इस बैठक में कुमार के अलावा भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, पार्टी के चुनाव प्रभारी देवेन्द्र फडणवीस, पार्टी के प्रदेश प्रभारी भूपेन्द्र यादव, हम नेता जीतन राम मांझी और वीआईपी पार्टी के नेता मुकेश सहनी शामिल हुए।
PunjabKesari
भाजपा के पर्यवेक्षक बनायए गए वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह पटना पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री आवास पहुंचे। इससे पहले भाजपा विधायक दल की बैठक को टाल दिया गया, जो सुबह 10 बजे होनी थी। मुख्यमंत्री आवास पर ही भाजपा विधायक दल की बैठक में कटिहार से नवनिर्वाचित विधायक तारकेश्वर प्रसाद को भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया है। वहीं रेणु देवी को उपनेता चुना गया। बैठक शुरू होने से पहले फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री के नाम को लेकर पूछे गए सवाल का कोई जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि कुछ देर धैर्य रखिए, सब कुछ साफ हो जाएगा। जदयू के वरिष्ठ नेता वशिष्ठ नारायण सिंह ने संवाददाताओं से कहा सोमवार का दिन बेहद शुभ है। इससे पहले जदयू विधायक दल की बैठक हुई।
PunjabKesari

सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में नीतीश कुमार को जदयू विधायक दल का नेता चुना गया। भाजपा नेता एवं पूर्व मंत्री प्रेम कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि वह उपमुख्यमंत्री पद के लिए कोई दावेदारी पेश नहीं कर रहे हैं और उन्हें जो भी दायित्व दिया जाएगा, वह उसे पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर बिहार के सपने को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध है। प्रेम कुमार ने कहा कि एनडीए में सर्वसम्मति से इस पर निर्णय लिया जाएगा कि कौन नेता होगा और कौन उपमुख्यमंत्री।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!