महाज्ञानी तेजस्वी अगर बिना कागज देखे GDP का फुल फॉर्म लिख दें तो हम ये काम छोड़कर ले लेंगे उनका झंडा: प्रशांत किशोर

Edited By Swati Sharma, Updated: 29 Feb, 2024 01:23 PM

prashant kishore takes a dig at tejashwi yadav s  jan vishwas  yatra

तेजस्वी यादव की 'जन विश्वास' यात्रा पर जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने कहा कि बिहार में जो स्कूल नहीं गया, फेल हुआ, पिछली बेंच पर बैठा वही यहां का नेता है। वही बता रहा है कि यहां विकास हो रहा है। उसे विकास लिखने नहीं आता है...

पटना: तेजस्वी यादव की 'जन विश्वास' यात्रा पर जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने कहा कि बिहार में जो स्कूल नहीं गया, फेल हुआ, पिछली बेंच पर बैठा वही यहां का नेता है। वही बता रहा है कि यहां विकास हो रहा है। उसे विकास लिखने नहीं आता है कि इस शब्द को लिखने में बड़ी ई की मात्रा का प्रयोग होता है या छोटी इ का।

"नौंवी फेल महाज्ञानी तेजस्वी यादव की बस यही पहचान है कि..."
प्रशांत किशोर ने कहा कि अभी आपने कुछ दिन पहले देखा होगा कि यहां के महाज्ञानी तेजस्वी यादव ने कहा कि जीडीपी तो सबसे ज्यादा बिहार की है, उनको ये समझ ही नहीं है कि जीडीपी है क्या? अगर, बिहार का जीडीपी सबसे ज्यादा है, तो 28वें नंबर पर कौन सा राज्य है। जीडीपी के मामले में बिहार देश के सबसे पिछले पायदान 28वें नंबर पर है पर तेजस्वी कैमरे पर कह रहे हैं देश में सबसे ज्यादा जीडीपी तो हम लोगों का है। हुआ ये होगा कि किसी अफसर ने बताया होगा कि सर जीडीपी में ग्रोथ हम लोगों का सबसे बेहतर है। तेजस्वी यादव को जीडीपी और जीडीपी में ग्रोथ का अंतर ही समझ में नहीं आया और कह दिया कि देश में हमारा जीडीपी सबसे बेहतर है। जब आप विद्यालय में नहीं जाते हैं और जीवन में पढ़े ही नहीं तो आपकी यही दशा होगी। प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि जैसे सरकार का एक मेंडेट है कि नेताओं को अपनी संपत्ति का ब्योरा देना होता है, उसी प्रकार यह भी जारी करना चाहिए कि नेताओं ने कौन सी किताब पढ़ी है। अगर मेरा बस चले तो एक नियम यह भी जारी करना चाहिए कि नेताओं ने पिछले एक साल में कौन सी किताब पढ़ी है उसके बारे में बताएं।

"तेजस्वी अगर बिना कागज देखे जीडीपी का फुल फॉर्म लिख दें तो हम मान जाएंगे"
पीके ने कहा कि इन लोगों को क्या मतलब है इससे, उलूल-जलूल बातें की, लोगों को जाति-धर्म में बांटा, पैसा, शराब, बालू का काम किया, पैसा वसूल कर टिकट बांटा, जाति के नाम पर लोग गरीबी-मजबूरी में वोट दे देते हैं उसके बाद नेता बनकर ज्ञान दे रहा है। तेजस्वी यादव अगर बिना कागज देखे जीडीपी का फुल फॉर्म लिख दें तो हम मान जाएंगे। खड़े होकर जीडीपी के बारे में बता दें कि ये होता क्या है, कम है, ज्यादा है उसके बारे में छोड़ दीजिए। अपने सारे सलाहकारों की मदद लेने के बाद भी अगर तेजस्वी यादव बिना कागज देखे हुए जीडीपी को परिभाषित कर दें कि जीडीपी होता क्या है, जीडीपी का कैल्कूलेशन होता कैसे है, तो हम ये काम छोड़कर तेजस्वी यादव का झंडा ले लेंगे। खाली वह 4 दिन तैयारी करके कैमरे पर आकर बता दें कि जीडीपी जोड़ा जाता है। तेजस्वी यादव की क्या पहचान है, वो नौंवी फेल आदमी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!