संजय दत्त ने बिहार के गया में पितरों का किया पिंडदान, Ram Mandir पर भी जताई खुशी, कहा- अयोध्या जरूर जाएंगे

Edited By Ramanjot, Updated: 12 Jan, 2024 10:31 AM

sanjay dutt performed pind daan for his ancestors in gaya bihar

पिंड दान अनुष्ठान के लिए बिहार के गया शहर पहुंचे संजय दत्त से पत्रकारों द्वारा 22 जनवरी को राम मंदिर (Ram Mandir) में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सवाल किया गया था जिसके जवाब में उन्होंने कहा, ‘‘बहुत अच्छी बात है, बहुत अच्छी बात है।' अभिनेता ने इस अवसर...

Gaya News: बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने बिहार में मोक्षनगरी के रूप में विश्व विख्यात गया (Gaya) पहुंचकर पितरों की आत्मा कि शांति के लिए गुरुवार को पिंडदान (Pind Daan) किया। स्थानीय पंडा गोपालकृष्ण त्रिवेदी ने पूरे धार्मिक विधि-विधान से पिंडदान कर्मकांड की प्रक्रिया को संपन्न कराया। इस दौरान संजय दत्त की पत्नी के साथ ही उनकी बेटी त्रिशाला दत्त भी मौजूद रही। साथ में उनके अन्य कई करीबी रिश्तेदार भी थे। 

राम मंदिर को लेकर कही ये बात 
पिंड दान अनुष्ठान के लिए बिहार के गया शहर पहुंचे संजय दत्त से पत्रकारों द्वारा 22 जनवरी को राम मंदिर (Ram Mandir) में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सवाल किया गया था जिसके जवाब में उन्होंने कहा, ‘‘बहुत अच्छी बात है, बहुत अच्छी बात है।'' अभिनेता ने इस अवसर पर ‘जय भोले' और ‘जय श्री राम' के नारे भी लगाए जिससे वहां मौजूद उनके प्रशंसकों के बीच खुशी की लहर दौड़ गई। सफेद कुर्ता और धोती पहने गया हवाई अड्डे पहुंचे दत्त से पत्रकारों द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या वह अयोध्या जाएंगे, उन्होंने कहा, ‘‘निश्चित रूप से। क्यों नहीं, जरूर जाएंगे।'' 

यह भी पढ़ें- क्या K K Pathak ने सच में दे दिया इस्तीफा? जानिए यहां 

अभिनेता की एक झलक पाने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़ 
मंदिर के पुजारी गोपाल कृष्ण त्रिवेदी ने बताया कि दत्त ने अपने माता-पिता की मुक्ति के लिए प्रार्थना की। चौसठ वर्षीय संजय दत्त के पिता पूर्व केंद्रीय मंत्री व सिने अभिनेता सुनील दत्त और मां नरगिस हैं जो 1950 के दशक की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक थीं। बता दें कि अभिनेता की एक झलक पाने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। सुरक्षा को लेकर पुलिस की जगह-जगह तैनाती की गई थी। कड़ी सुरक्षा के बीच उन्होंने पिंडदान कर्मकांड संपन्न किया। 

इन फिल्मी सितारों को मिल चुका है निमंत्रण
बता दें राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के लिए अभी तक जिन फिल्मी सितारों को निमंत्रण मिल चुका है, उनमें अमिताभ बच्चन, माधुरी दीक्षित, अनुपम खेर, कंगना रनौत, टाइगर श्रॉफ, अजय देवगन, आलिया भट्ट-रणबीर कपूर और रणदीप का काम शामिल है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!