"बिहार में जंगलराज लाने वाला परिवार युवाओं का सबसे बड़ा गुनहगार", बेतिया में PM मोदी ने लालू यादव पर साधा निशाना

Edited By Swati Sharma, Updated: 06 Mar, 2024 05:27 PM

the family that brought jungle raj is the biggest culprit of the youth

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बिहार के बेतिया में एक जनसभा को संबोधित करते हुए लालू परिवार पर जमकर बोला। उन्होंने कहा कि बिहार में जंगलराज लाने वाला परिवार बिहार के युवाओं का सबसे बड़ा गुनहगार है। जंगलराज के जिम्मेदार परिवार ने...

बेतिया: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बिहार के बेतिया में एक जनसभा को संबोधित करते हुए लालू परिवार पर जमकर बोला। उन्होंने कहा कि बिहार में जंगलराज लाने वाला परिवार बिहार के युवाओं का सबसे बड़ा गुनहगार है। जंगलराज के जिम्मेदार परिवार ने बिहार के लाखों नौजवानों से उनका भाग्य छीन लिया। यह एनडीए सरकार है जो इस जंगलराज से बिहार को बचाकर इतना आगे लाई है।

"बिहार वह धरती जिसने सदियों तक देश का नेतृत्व किया"
प्रधानमंत्री ने कहा एक तरफ नया भारत बन रहा है, दूसरी तरफ राजद, कांग्रेस और इनका इंडिया गठबंधन अभी भी 20वीं सदी की दुनिया में जी रहा है। एनडीए सरकार कह रही है कि हम घर को सूर्यघर बनाना चाहते हैं, लेकिन इंडिया गठबंधन अभी भी लालटेन की लौ के भरोसे है। जब तक बिहार में लालटेन का राज रहा तब तक सिर्फ एक ही परिवार की गरीबी मिटी, एक ही परिवार समृद्ध हुआ। पीएम मोदी ने कहा कि बिहार वह धरती है जिसने सदियों तक देश का नेतृत्व किया है, जिसने एक से बढ़कर एक प्रतिभावान व्यक्तित्व दिए हैं। जब-जब बिहार समृद्ध रहा है तब भारत समृद्ध रहा है इसलिए विकसित भारत के लिए बिहार का विकसित होना बहुत जरूरी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा यह वह भूमि है जिसने भारत की आजादी की लड़ाई में नए प्राण फूंके, नई चेतना का संचार किया। इसी भूमि ने मोहनदास जी को महात्मा गांधी बना दिया। विकसित बिहार से विकसित भारत का संकल्प लेने के लिए बेतिया, चंपारण से अच्छा स्थान और कोई नहीं है।

"युवाओं का पलायन बिहार में बहुत बड़ी चुनौती"
नरेंद्र मोदी ने कहा, "आजादी के बाद के दशकों में यहां से युवाओं का पलायन बिहार में बहुत बड़ी चुनौती रही है। जब यहां जंगलराज आया तब यह पलायन और बढ़ गया। जंगलराज वालों ने सिर्फ अपने परिवार की चिंता की...बिहार के नौजवान रोजी-रोटी के लिए दूसरे राज्यों में जाते रहे और यहां एक ही परिवार फलता-फूलता रहा, किस तरह नौकरी के बदले जमीनों पर कब्जा किया गया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!