4 दशकों के इंतजार के बाद लोगों को मिलेगी ROB की सौगात, केंद्रीय मंत्री ने भूमि पूजन कर किया शिलान्यास

Edited By Diksha kanojia, Updated: 17 Feb, 2022 10:42 AM

after waiting for 4 decades people will get the gift of rob

बताते चले कि दोनों जगहों पर आरओबी के पहुंच पथ की मांग को लेकर लंबे समय से प्रयास चल रहा था। हालांकि अब पूर्ण रूप से इस पर कार्य मंजूरी के बाद भूमिपूजन और शिलान्यास का कार्यक्रम किया गया। इसको लेकर भूमिपूजन और शिलान्यास केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार...

बक्सरः चार दशकों इंतजार के बाद जिले वासियों को बड़ी सौगात मिलेगी। बक्सर जिला अंतर्गत चौसा गहमर रेलवे स्टेशन के बीच आरओबी के पहुंच पथ निर्माण और बक्सर वरुणा रेलवे स्टेशन के बीच इटाढ़ी रेलवे गुमटी पर आरओबी के पहुंच पथ निर्माण कार्यों के लिए बुधवार को भूमिपूजन और शिलान्यास चौसा और बक्सर में किया गया। इसके साथ ही बक्सर वासियों को अश्विनी चौबे ने तोहफा के तौर पर फुट ओवर ब्रिज की भी घोषणा की।

बताते चले कि दोनों जगहों पर आरओबी के पहुंच पथ की मांग को लेकर लंबे समय से प्रयास चल रहा था। हालांकि अब पूर्ण रूप से इस पर कार्य मंजूरी के बाद भूमिपूजन और शिलान्यास का कार्यक्रम किया गया। इसको लेकर भूमिपूजन और शिलान्यास केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने किया। इस दौरान विधानसभा के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह के अलावे बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन और बक्सर सदर विधायक संजय तिवारी भी भूमि पूजन एवं मंच पर मौजूद रहे। सबसे पहले चौसा में भूमि पूजन किया गया उसके बाद बक्सर में 3 जगहों पर भूमि पूजन का कार्यक्रम किया गया। इसके अलावा बक्सर रेलवे स्टेशन पर बने सभा स्थल से अश्विनी कुमार चौबे ने रिमोट दबाकर योजना का शिलान्यास किया।


इस दौरान योजना में हुए विलंब को लेकर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने बताया कि इस बात का ख्याल रखा गया कि निर्माण के दौरान किसी का भी घर नहीं टूटे और दोनों ही जगहों पर जिस तरीके से आरओबी की आवश्यकता को लेकर पिछले लंबे समय से मांग चल रही थी, उसको देखते हुए सही योजना बनाकर अब मूर्त रूप दिया जा रहा है। इधर भूमिपूजन और शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने बताया कि लंबे समय से इसकी मांग चल रही थी, जिसमें राज्य सरकार ने अपनी अहम भूमिका निभाते हुए सहयोग दिया है। जिसके बाद अब आरओबी  के पहुंच पथ बनने का रास्ता साफ हो गया है। उन्होंने पटना बक्सर फोर लेन के अलावे बक्सर को पूर्वांचल एक्सप्रेस से जोड़ने पर भी बल देते हुए कहा कि सरकार इस मसले को लेकर भी काफी गंभीर है और बहुत जल्दी ही इसको भी पूरा किया जाएगा।

वहीं कार्यक्रम में पहुंचे बक्सर से कांग्रेस सदर विधायक संजय तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी ने लोकल विधायक होने के नाते आरओबी का रास्ता साफ होने पर अपनी खुशी जाहिर की और बताया कि ऐसा होने से आम लोगों को समस्याओं से निजात मिलेगी। इस कार्य के लिए उन्होंने इस प्रयास में जुटे तमाम नेताओं एवं समाजिक लोगों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि जनता की समस्याओं को लेकर सदैव जनप्रतिनिधियों को गंभीर रहना चाहिए और अपनी जिम्मेदारियों को भी समझना चाहिए।
   

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!