Lok Sabha Elections: भागलपुर में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को होगा मतदान, DM ने कहा- आचार संहिता का पालन करना सभी को अनिवार्य

Edited By Swati Sharma, Updated: 17 Mar, 2024 01:14 PM

it is mandatory for everyone to follow the code of conduct

लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। इसके साथ ही पूरे देश में आचार संहिता लागू हो गई है। वहीं, इसको लेकर भागलपुर जिलाधिकारी डॉक्टर नवल किशोर चौधरी ने कई बिंदुओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि आगामी  लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न...

भागलपुर(अंजनी कुमार कश्यप): लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। इसके साथ ही पूरे देश में आचार संहिता लागू हो गई है। वहीं, इसको लेकर भागलपुर जिलाधिकारी डॉक्टर नवल किशोर चौधरी ने कई बिंदुओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए हम लोग कटिबंध हैं और विभाग के सभी पदाधिकारी को भी इसका प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

भागलपुर में धारा 144 लागू
जिलाधिकारी ने कहा कि पूरे देश में आचार संहिता लागू हो गई है, वहीं 19 अप्रैल से लोकसभा चुनाव का पहला चरण शुरू हो जाएगा। भागलपुर में 26 अप्रैल को दूसरे चरण में चुनाव होना सुनिश्चित हुआ है। इसको लेकर धारा 144 लागू हो गई है। अब किसी भी जगह पर पांच लोगों से अधिक लोग अगर इकट्ठा होते हैं तो उसके लिए लिखित आदेश लेना होगा। साथ ही किसी भी वाहन में अगर राजनीतिक दल के पोस्टर सटे होते हैं तो उसके लिए भी आदेश लेना होगा।

PunjabKesari

"किसी भी हालत में धर्म जाति मजहब के आड़ में नहीं होगी सभा"
वहीं, नवल किशोर चौधरी ने कड़े शब्दों में यह भी निर्देश देते हुए बताया कि किसी भी हालत में धर्म जाति मजहब के आड़ में मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा, गिरजाघर में राजनीतिक सभा नहीं होगी। शहर के सरकारी जगह पर राजनीतिक दल के होर्डिंग को भी हटा दिया गया है। उन्होंने कहा कि अगर किसी निजी घरों में भी राजनीतिक पोस्ट लगते हैं तो उसके लिए मकान मालिक से उनके जमीन का कागज जमा करना होगा। उन्होंने कहा कि अगर हवाई सेवा से राजनीतिक दल के नेता सभा को संबोधित करने आते हैं, उसके लिए लिखित आदेश लेना अनिवार्य है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!