मौजूदा समय में उच्च शिक्षा को गतिशील बनाना बहुत ही आवश्यकः राज्यपाल आर्लेकर

Edited By Ramanjot, Updated: 19 Mar, 2024 11:41 AM

it is very important to make higher education dynamic governor arlekar

इस बजट में शिक्षकों, कर्माचारियों के वेतन, पेंशन सहित अन्य बकाया मद में छह अरब रुपए की राशि खर्च की जाएगी, जबकि 13.26 अरब रुपए से विश्वविद्यालय के विभिन्न परियोजनाओं को पूरा किया जाएगा। कुलाधिपति ने आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने...

छपरा: बिहार के राज्यपाल सह कुलाधिपति राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने कहा कि मौजूदा समय में उच्च शिक्षा को गतिशील बनाना आवश्यक है। आर्लेकर की अध्यक्षता में सारण जिला मुख्यालय स्थित जयप्रकाश विश्वविद्यालय छपरा में सोमवार को सम्पन्न बैठक में वित्तीय वर्ष 20424-25 के लिए विश्वविद्यालय का 19.26 अरब रुपये के घाटे का बजट पेश किया गया। 

इस बजट में शिक्षकों, कर्माचारियों के वेतन, पेंशन सहित अन्य बकाया मद में छह अरब रुपए की राशि खर्च की जाएगी, जबकि 13.26 अरब रुपए से विश्वविद्यालय के विभिन्न परियोजनाओं को पूरा किया जाएगा। कुलाधिपति ने आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा कि उच्च शिक्षा को गतिशील बनाना आज की तारीख में बहुत ही आवश्यक है। उच्च शिक्षा में गुणवत्ता के लिए विश्वविद्यालय कुछ नया पाठ्यक्रम भी प्रारंभ करने वाला है। आर्लेकर ने कहा कि यह विश्वविद्यालय वैसे विभूति के नाम पर स्थापित है जिनके शिक्षा संबंधी विचार समग्र क्रांति की विचारधारा से प्रेरित है। उन्होंने कहा कि समग्र शिक्षा आज के युग के लिए बहुत ही आवश्यक है। समग्र शिक्षा के बगैर समाज और देश का विकास नहीं हो सकता है।

प्रारंभ में आगत अतिथियों का स्वागत विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. डॉ. रणजीत कुमार ने किया। वहीं, वित्तीय वर्ष 2024- 25 के लिए बजट का अभिभाषण विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. डॉ. परमेंदर कुमार वाजपेई ने पढ़ा, जिसपर चर्चा करने के बाद उक्त बजट प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित किया गया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!