लालू ने BJP सांसदों के अमर्यादित व्यवहार के लिए PM मोदी पर मढ़ा दोष, कहा- यह इनका ‘अमृतकाल' नहीं, ‘विषकाल' है

Edited By Ramanjot, Updated: 22 Sep, 2023 04:58 PM

lalu blames pm modi for indecent behavior of bjp mps

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की कैबिनेट के सदस्य रह चुके हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक बयान जारी किया। उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर लिखा, ‘‘प्रधानमंत्री ने देश की समृद्ध संसदीय परंपराओं के विरुद्ध ऐसी विकृत...

पटनाः राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘‘भ्रष्ट सामाजिक और राजनीतिक संस्कृति'' को बढ़ावा दे रहे हैं जो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसदों के व्यवहार से प्रकट होता है। लालू ने साथ ही आरोप लगाया कि यह इनका ‘अमृतकाल' नहीं बल्कि ‘विषकाल' है। 

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की कैबिनेट के सदस्य रह चुके हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक बयान जारी किया। उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर लिखा, ‘‘प्रधानमंत्री ने देश की समृद्ध संसदीय परंपराओं के विरुद्ध ऐसी विकृत सामाजिक राजनीतिक संस्कृति को जन्म दिया है जिसमें इनकी एक सांसद राष्ट्रपिता (महात्मा) गांधी जी के हत्यारे आतंकवादी का महिमा मंडन करती है।'' उनका इशारा स्पष्ट तौर पर भोपाल की सांसद प्रज्ञा ठाकुर की ओर था जिन्होंने नाथूराम गोड्से को एक ‘‘देशभक्त'' कहा था और बाद में भारी आलोचना के कारण उन्होंने अपना बयान वापस ले लिया था। 

"यह इनका अमृतकाल नहीं बल्कि विषकाल"
प्रसाद ने आरोप लगाया, ‘‘प्रधानमंत्री के इशारे पर एक भाजपा सांसद संसद के अंदर विपक्ष के एक सांसद के लिए जिस अमर्यादित, असंसदीय और तुच्छ भाषा का प्रयोग कर रहे हैं। वह घोर आपत्तिजनक, निंदनीय एवं लोकतंत्र व समाज के लिए चिंताजनक है। यह इनका अमृतकाल नहीं बल्कि विषकाल है।'' प्रसाद इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (इंडिया) गठबंधन के अहम सदस्य हैं। वरिष्ठ नेता ने इस बार भी किसी नेता का नाम नहीं लिया लेकिन निश्चित रूप से यह भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी के संसद में दिए गए संबोधन की ओर इशारा था, जिनकी बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सांसद दानिश अली के खिलाफ की गई अमर्यादित धार्मिक टिप्पणी को सदन की कार्यवाही से हटा दिया गया था।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!