बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र आज से शुरू, बिगड़ती कानून व्यवस्था पर विपक्ष करेगा सरकार का घेराव

Edited By Nitika, Updated: 22 Jul, 2024 04:15 PM

monsoon session of bihar legislature begins today

बिहार विधान मंडल का मानसून सत्र आज यानि 22 जुलाई से शुरू हो गया है।। सदन में पक्ष और विपक्ष के सदस्य मौजूद हैं। स्पीकर नंदकिशोर यादव ने रूपौली से नवनिर्वाचित सदस्य शंकर सिंह को शपथ दिलाई है।

पटना: बिहार विधान मंडल का मानसून सत्र आज यानि 22 जुलाई से शुरू हो गया है।। सदन में पक्ष और विपक्ष के सदस्य मौजूद हैं। स्पीकर नंदकिशोर यादव ने रूपौली से नवनिर्वाचित सदस्य शंकर सिंह को शपथ दिलाई है।

बता दें कि मानसून सत्र के दौरान बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों में कुल 5–5 बैठकें होंगी। बिहार में बढ़ते हुए अपराध और महंगाई को लेकर विपक्ष सरकार पर जमकर निशाना साधने की कोशिश करेगा, जिस कारण सत्र काफी हंगामेदार होने वाला है।

अनुपूरक बजट किया जाएगा पेश
मानसून सत्र के पहले दिन विधानसभा अध्यक्ष नंदकिशोर यादव का उद्घोषण होगा। साथ ही उपचुनाव में रुपौली से निर्दलीय जीते शंकर सिंह शपथ ग्रहण करेंगे। इसके बाद सरकार अध्यादेश की प्रति जारी करेगी और फिर सरकार द्वारा अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा। इस बजट पर 25 जुलाई को विधानसभा में मुहर लगेगी। वहीं उच्च सदन में 26 जुलाई को मुहर लगेगी। सत्र के अंतिम दिन शुक्रवार (26 जुलाई) को गैर सरकारी संकल्प लिए जाएंगे।

5 दिन का सत्र होगा हंगामेदार 
यह सत्र भले छोटा है, लेकिन पांच दिनों का यह सत्र काफी हंगामेदार होने वाला है। विपक्ष इसके लिए पूरी तैयारी में है। विपक्ष सरकार को बिगड़ती कानून व्यवस्था, गिर रहे पुल, रोजगार समेत कई मामलों पर सरकार को घेरने की पूरी कोशिश करेगा। वहीं सत्ता पक्ष भी विपक्ष के तीखे सवालों के जवाब देने और अपनी उपलब्धियों को गिनवाने को तैयार है। इसके अतिरिक्त अगर केन्द्र सरकार द्वारा बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिल पाता तो विपक्ष सरकार की इस मुद्दे को लेकर भी घेराबंदी करेगा।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!