शादी समारोह में खाना खाने से 50 से अधिक लोग हुए बीमार, स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची गांव

Edited By Ramanjot, Updated: 19 Apr, 2022 05:58 PM

डॉक्टर का कहना है कि अधिक गर्मी रहने से लोग इसके शिकार हो सकते हैं। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में पहुंचकर डोर टू डोर लोगों का इलाज कर रहे हैं। जिस की स्थिति गंभीर देखी जा रही है उसे सदर अस्पताल में रेफर किया जा रहा है। इस घटना से गांव में...

जहानाबादः बिहार के जहानाबाद जिले के कसवा गांव में उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब गांव के लगभग 50 से अधिक लोग फूड प्वाइजनिंग की शिकार हो गए। बताया जाता है कि गांव में एक दिन पूर्व एक शादी समारोह था। उसी समारोह में सभी लोग भोजन किए थे, लेकिन सुबह होते-होते सभी लोगों को पेट में दर्द एवं लूज मोशन होना शुरू हो गया। इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग की टीम को दी गई, जिसके बाद सभी लोगों को इलाज करवाया जा रहा है। इसमें 5 लोगों की स्थिति गंभीर बनी हुई है बाकी लोग की स्थिति समान है।

डॉक्टर का कहना है कि अधिक गर्मी रहने से लोग इसके शिकार हो सकते हैं। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में पहुंचकर डोर टू डोर लोगों का इलाज कर रहे हैं। जिस की स्थिति गंभीर देखी जा रही है उसे सदर अस्पताल में रेफर किया जा रहा है। इस घटना से गांव में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया है लेकिन स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन नजर बनाए हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम का कहना है कि जल्द ही हालत को स्थिर कर लिया जाएगा लेकिन एक साथ 50 लोगों को डायरिया होने से गांववासी काफी चिंतित नजर आ रहे हैं। जबकि आपदा विभाग पहले से ही जहानाबाद जिले को अलर्ट जारी कर दिया है कि इस जिले में भीषण गर्मी पड़ेगी एवं तापमान 40 डिग्री से लेकर 45 डिग्री तक रहने का अनुमान लगाया गया है।

इस गर्मी में लोगों को घर से बाहर ना निकलने की हिदायत दी गई है और पानी का सेवन अधिक से अधिक करने की लोगों को सलाह दी जा रही है, लेकिन लग्न का मौसम लगातार जिले में शादी समारोह का आयोजन किया जा रहा है और बड़ी संख्या में लोग इस समारोह में भाग ले रहे हैं जिस तरह से इस गांव में या घटना घटी है इससे ही प्रतीत होता है कि अगर लोग सावधान नहीं हुए तो आने वाले दिन में ऐसी घटना और हो सकती है।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!