विधायक के परिजन की हत्या, कृषि कानून और महंगाई के मुद्दे पर विपक्ष ने जमकर किया हंगामा

Edited By Ramanjot, Updated: 18 Mar, 2021 05:59 PM

opposition uproar over murder of mla s family agriculture law

बिहार विधानसभा में आज विधायक के भतीजे की हत्या, कृषि सुधार कानून और बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर विपक्षी सदस्यों ने जमकर हंगामा किया। विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस के सदस्यों ने करगहर से अपनी पार्टी के विधायक संतोष कुमार मिश्रा के भतीजे...

पटनाः बिहार विधानसभा में आज विधायक के भतीजे की हत्या, कृषि सुधार कानून और बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर विपक्षी सदस्यों ने जमकर हंगामा किया। विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस के सदस्यों ने करगहर से अपनी पार्टी के विधायक संतोष कुमार मिश्रा के भतीजे की हत्या के मामले को उठाया।

वहीं, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सदस्यों ने पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमत तथा महंगाई जबकि भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले) और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के सदस्यों ने तीन कृषि सुधार कानून के विरोध एवं किसानों के समर्थन में हंगामा शुरू कर दिया। भाकपा माले के सदस्य शोरगुल और नारेबाजी करते हुए सदन के बीच में आ गए। सभाध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने हंगामा कर रहे सदस्यों से प्रश्नकाल चलने देने और उचित समय पर इस मुद्दे को उठाने का आग्रह किया लेकिन वे नहीं माने। बाद में सभा अध्यक्ष ने उनसे आग्रह करते हुए कहा कि जब आप अपनी सीट पर जाकर कहेंगे तो आसन भी सुनेगा और सरकार भी संज्ञान में लेगी। इसके बाद माले के सदस्य अपनी सीट पर लौट आए।

प्रश्नोत्तर काल समाप्त होने के तुरंत बाद फिर से भाकपा-माले के सदस्य शोरगुल और नारेबाजी करते हुए सदन के बीच में आ गए। इसपर सभा अध्यक्ष ने उनसे कहा कि उन्हें बोलने का मौका दिया जाएगा, पहले वे अपनी सीट पर वापस जाएं। सभा अध्यक्ष के आग्रह पर भाकपा-माले के सदस्य अपनी सीट पर वापस आ गए। इसके बाद सभाध्यक्ष ने सबसे पहले कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा को अपनी बात रखने का मौका दिया। शर्मा ने कहा कि जब सदन के सदस्य के घर में हत्या हुई है और 22 दिनों के बाद भी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है तो इससे राज्य में कानून का शासन होने का दावा करने वालों की पोल खुल जाती है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!