ट्रेन के डिब्बे में आग बुझाने वाला केमिकल फैल जाने से धुआं उठने ‌पर यात्रियों के बीच मची अफरा-तफरी

Edited By Nitika, Updated: 22 Jul, 2024 08:37 AM

panic among the passengers when smoke started

बिहार के समस्तीपुर स्टेशन पर ट्रेन संख्या-2565 दरभंगा-नई दिल्ली बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के एक डिब्बे में रविवार की सुबह आग बुझाने वाला केमिकल फैल जाने से धुआं उठने ‌पर यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गई।

 

समस्तीपुरः बिहार के समस्तीपुर स्टेशन पर ट्रेन संख्या-2565 दरभंगा-नई दिल्ली बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के एक डिब्बे में रविवार की सुबह आग बुझाने वाला केमिकल फैल जाने से धुआं उठने ‌पर यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गई।

समस्तीपुर रेल मंडल द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, दरभंगा-नई दिल्ली बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस सुबह नौ बजकर 21 मिनट पर समस्तीपुर स्टेशन पर पहुंची। लगभग नौ बजकर 45 मिनट पर जब ट्रेन प्रस्थान करने वाली थी तभी एक डिब्बे से धुआं उठने ‌की शिकायत मिली। वहीं विज्ञप्ति के अनुसार, प्लेटफॉर्म और ट्रेन में कार्यरत रेलकर्मियों द्वारा मौके पर पहुंच कर जांच की गई तो पाया गया कि कोई यात्री उक्त डिब्बे में रखे गए अग्निरोधक यंत्र पर बैठ गया था, जिससे यंत्र दब गया और आग बुझाने वाला केमिकल फैल जाने से धुआं उठने लगा।

बयान के अनुसार, इससे यात्री घबरा गए और उन्होंने शिकायत की। बाद में रेलकर्मियों द्वारा पूरी ट्रेन की जांच की गई, किसी भी प्रकार की अन्य कमी नहीं पाए जाने पर लगभग 10 बजकर 28 मिनट पर ट्रेन को अपने गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!