BPSC रिजल्ट पर सवाल उठाने वाले RJD को आरक्षण के क, ख, ग... का भी ज्ञान नहींः सुशील मोदी

Edited By Ramanjot, Updated: 14 Jun, 2021 01:09 PM

rjd has no knowledge of a b c of reservation sushil modi

सुशील मोदी ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि भाजपा को सीख देने वाले राजद को अगर आरक्षण के क, ख, ग... का भी ज्ञान होता तो अपने शासनकाल में 23 वर्षों बाद हुए पंचायत चुनाव न तो एससी, एसटी, ओबीसी को आरक्षण से वंचित करते और न ही बीपीएससी के हालिया परीक्षा...

पटनाः बिहार में आरक्षण को लेकर बयानबाजी तेज हो गई है। पिछले दिनों विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने बीपीएससी रिजल्ट को लेकर नीतीश सरकार का घेराव किया था। वहीं अब भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने तेजस्वी के बयान पर पलटवार किया है।

सुशील मोदी ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि भाजपा को सीख देने वाले राजद को अगर आरक्षण के क, ख, ग... का भी ज्ञान होता तो अपने शासनकाल में 23 वर्षों बाद हुए पंचायत चुनाव न तो एससी, एसटी, ओबीसी को आरक्षण से वंचित करते और न ही बीपीएससी के हालिया परीक्षा परिणाम पर बेतुका सवाल उठाते। उन्होंने कहा कि बीपीएससी के हाल में आए परिणाम से यह स्पष्ट है कि आरक्षित वर्ग की कोई हकमारी नहीं हुई है बल्कि 710 आरक्षित सीट के अलावा उन्हें 152 अतिरिक्त सीटों पर नियुक्ति मिली है।

पूर्व उप मुख्यमंत्री ने कहा कि काफी वर्षों बाद बीपीएससी के जरिए हुई 1465 पदों की नियुक्ति में आरक्षित श्रेणी में ईबीसी के 270, एससी के 248, बीसी के 133, एसटी के 10 व बीसी महिला के 49 यानी कुल 710 पदों के अतिरिक्त 152 छात्रों को सामान्य श्रेणी में मिली सफलता वाकई बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) देश की एकमात्र पार्टी है जिसने केंद्र सरकार द्वारा सवर्णों को दिए गए आरक्षण का संसद में विरोध किया था।

मोदी ने कहा कि 15 वर्षों के एनडीए के शासनकाल में एससी, एसटी, बीसी और ओबीसी के सामाजिक, शैक्षणिक सशक्तिकरण के लिए जो विभिन्न योजनाएं चलाई गई, आज उसी का नतीजा है कि बीपीएससी की परीक्षा में आरक्षित श्रेणी के 152 छात्रों ने अपनी मेरिट से अनारक्षित श्रेणी में उतीर्णता प्राप्त की है। उन्होंने कहा कि ऐसे छात्रों में बैकवर्ड कैटोगरी के 130, ईबीसी के 18, एससी के 3 और एसटी के एक छात्र सामान्य श्रेणी में उतीर्ण होने में सफल रहे हैं।

बता दें कि तेजस्वी यादव ने बीपीएससी रिजल्ट के कटऑफ मार्क्स को लेकर सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था, "नीतीश ने 15 वर्षों में अपनी जाति की प्रति व्यक्ति आय बिहार में सबसे अधिक कराने के बाद बाकी पिछड़ी जातियों को लात मार दिया है।”

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!