झारखंड में सुनवाई के बाद ईडी कोर्ट ने न्यायिक हिरासत के लिए पूजा सिंघल को 14 दिनों के लिए भेजा जेल

Edited By Diksha kanojia, Updated: 25 May, 2022 05:02 PM

after hearing ed court sent pooja to jail for 14 days for judicial custody

सुनवाई के बाद ईडी कोर्ट ने पूजा सिंघल को 14 दिनों के लिए आठ जून तक न्यायिक हिरासत में बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार होटवार भेज दिया है। ईडी की ओर से अधिवक्ता ने अदालत से कहा कि निलंबित आईएएस से और पूछताछ करनी है।अदालत ने कहा कि इसके लिए आवेदन दीजिए।

रांचीः झारखंड में निलंबित आईएएस पूजा सिंघल की रिमांड अवधि खत्म होने के बाद बुधवार को यहां ईडी के विशेष न्यायाधीश प्रभात कुमार शर्मा की अदालत में पेश किया गया। सुनवाई के बाद ईडी कोर्ट ने पूजा सिंघल को 14 दिनों के लिए आठ जून तक न्यायिक हिरासत में बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार होटवार भेज दिया है। ईडी की ओर से अधिवक्ता ने अदालत से कहा कि निलंबित आईएएस से और पूछताछ करनी है।

अदालत ने कहा कि इसके लिए आवेदन दीजिए। आवेदन पर बाद में सुनवाई होगी। उल्लेखनीय है कि ईडी ने बीते छह मई को एक साथ आईएएस पूजा सिंघल के करीबियों के 25 ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस दौरान 19.31 करोड़ रुपए सहित कई दस्तावेज बरामद किए गए थे। इस मामले में बीते 11 मई को ईडी ने पूजा सिंघल को गिरफ्तार किया था। यह छापेमारी मनरेगा घोटाला के सिलसिले में हुआ था लेकिन जांच के क्रम में धीरे-धीरे मनी लॉन्ड्रिंग और अवैध माइनिंग तक पहुंच गया है।

मालूम हो कि मामले को लेकर ईडी की ओर से बीते मंगलवार को झारखंड बिहार में निशित केसरी, विशाल चौधरी, अनिल झा के यहां छापेमारी की गई थी। ईडी की टीम ने विशाल चौधरी को हिरासत में भी लिया था। इसके बाद लगभग चार घंटे की पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया। छापेमारी में ईडी को कई कागजात मिले हैं। उसे ईडी खंगाल रही है।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!