बिरसा मुंडा उत्कृष्ट विधायक सम्मान से सम्मानित हुए भाजपा विधायक रामचन्द्र चंद्रवंशी

Edited By Diksha kanojia, Updated: 22 Nov, 2021 06:01 PM

bjp mla honored with birsa munda outstanding legislator award

राज्यपाल ने झारखंड विधानसभा के 21वें वर्षगांठ समारोह में सोमवार को विधानसभा परिसर में कहा कि आज का दिवस एक तरफ विधानसभा की उपलब्धियों पर प्रसन्नता व्यक्त करने के साथ ही दूसरी ओर उन कमियों, नीतियों और कार्य पद्धतियों पर मंथन एवं चिन्तन करने का भी...

रांचीः झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने कहा कि विधानसभा की कार्यवाही से आम जनता को काफी अपेक्षायें रहती हैं। राज्यपाल ने झारखंड विधानसभा के 21वें वर्षगांठ समारोह में सोमवार को विधानसभा परिसर में कहा कि आज का दिवस एक तरफ विधानसभा की उपलब्धियों पर प्रसन्नता व्यक्त करने के साथ ही दूसरी ओर उन कमियों, नीतियों और कार्य पद्धतियों पर मंथन एवं चिन्तन करने का भी अवसर है। जिससे कि कैसे हम और भी बेहतर ढंग से काम करें और जनहित की आवश्यकताओं और उनकी समस्याओं के प्रति गंभीर और संवेदनशील रहें ताकि उसके अनुरूप सरकारी नीतियां और योजनाएँ बनाई जा सकें।

सदन में वाद-विवाद हो, उच्च स्तर का हो, उसमें गंभीरता हो और सुचारू रूप से हो, इसका भी ध्यान रखने की आवश्यकता है। जनता न केवल अपने क्षेत्र के विधायक द्वारा किये गये प्रश्न को गंभीरतापूर्वक सुनती है, बल्कि सरकार का उस पर क्या विचार है, ये भी जानने को जिज्ञाशु रहती है। इसे सदैव ध्यान में रखने की जरूरत है। इसलिए सदस्यों को बेहतर तरीके से प्रश्न करना चाहिये ताकि सरकार से उचित जबाब मिले। यह सदन प्रजातन्त्र का सर्वोच्च मंदिर है। हमें इसकी गरिमा का सदैव ध्यान रखना चाहिये। और इसकी मर्यादा को हमारे किसी आचरण से ठेस न पहुॅचे, इसका भी ख्याल रखना होगा।

इस अवसर पर बिरसा मुंडा उत्कृष्ट विधायक सम्मान से भाजपा विधायक रामचन्द्र चंद्रवंशी को सम्मानित किया गया। तीरंदाज कोमोलिक बारी, सु अंकिता भगत और क्रिकेट खिलाड़ी इंद्राणी राय को भी इस अवसर पर सम्मानित किया गया। विधानसभा अध्यक्ष रबीन्द्र नाथ महतो ने कहा कि आज हर्ष का दिन है। हम सभी स्थापना दिवस समारोह में उपस्थित हुए हैं। यह अवसर राज्य गठन की परिकल्पना करने वाले एवं इस आंदोलन को अपने लहू से सींचने वाले आंदोलनकारियों को नमन करने के साथ राज्य गठन के उद्देश्यों की प्राप्ति के लिए समीक्षा करने का अवसर भी है।

झारखण्ड राज्य में चलने वाला आंदोलन देश में राज्य निर्माण के लिए लंबा और शांतिपूर्ण चलने वाला सबसे बड़ा आंदोलन था। झारखंड में समावेशी विकास और राज्य गठन के उद्देश्यों की प्राप्ति के लिए सरकार प्रयासरत है। राज्यवासियों को लाभान्वित करने के उद्देश्य से कार्य हो रहा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!