निर्दलीय प्रत्याशी जयराम महतो की बढ़ीं मुश्किलें, निर्वाची पदाधिकारी ने जारी किया नोटिस; 7 मई को हाजिर होने का दिया निर्देश

Edited By Khushi, Updated: 04 May, 2024 04:57 PM

difficulties increased for independent candidate jairam mahato

गिरिडीह लोकसभा की निर्वाची पदाधिकारी विजया जाधव ने जयराम महतो को नोटिस जारी किया है।

बोकारो: गिरिडीह लोकसभा की निर्वाची पदाधिकारी विजया जाधव ने जयराम महतो को नोटिस जारी किया है। जारी नोटिस में कहा गया है कि जयराम कुमार महतो पिता-कृष्ण प्रसाद महतो, पता- ग्राम मानटांड, चितरपुर, तोपचांची, जिला-धनबाद को सूचित किया जाता है कि आपने 1 मई को 06-गिरिडीह लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष 3 सेट में नामांकन पत्र दाखिल किया है।

जारी नोटिस में ये भी कहा गया है कि आपके द्वारा समर्पित नाम निर्देशन पत्र में उल्लेखित प्रस्तावक में से सभी का हस्ताक्षर संदेहास्पद प्रतीत हो रहा है। जिसका सत्यापन किया जाना आवश्यक है। इस संबंध में आपको अवगत कराने हेतु 06-गिरिडीह लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के सहायक निर्वाची पदाधिकारी ने आपके मोबाइल संख्या 7543097890 पर संपर्क किया गया पर आपके द्वारा फोन नहीं उठाया गया एवं आपसे किसी प्रकार का प्रति उत्तर भी प्राप्त नहीं हुआ। सूचित किया जाता है कि यह नोटिस आपके नाम-निर्देशन पत्र में उल्लेखित पते पर एवं दैनिक समाचार पत्रों में प्रकाशित की जा रही है। सभी प्रस्तावकों के वैध कागजात के साथ सात मई को 11 बजे से 12.30 बजे तक उपस्थित हो। इतना ही नहीं निर्वाची पदाधिकारी ने जयराम महतो को 7 मई को नामांकन पत्र की संवीक्षा के दौरान सभी प्रस्तावकों के साथ उपस्थित होने का निर्देश दिया है।

बता दें कि गिरिडीह लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के JBKSS उम्मीदवार जयराम महतो 1 मई की सुबह करीब 11 बजे नामांकन दाखिल करने बोकारो पहुंचे थे। वहां पुलिस ने उन्हें गिरफ्तारी की जानकारी दी, लेकिन समर्थकों ने नारेबाजी शुरू कर दी। समर्थकों के उग्र होने के बाद पुलिस ने नामांकन और सभा करने का आदेश दिया। कहा- शाम 5 बजे गिरफ्तारी होगी। जिसके बार जयराम महतो ने बोकारो के चास स्थित लबुडीह मैदान में सभा की, लेकिन सभा करने के बाद जयराम महतो फरार हो गए।

कौन हैं जयराम महतो
झारखंड भाषा खतियान संघर्ष समिति (जेबीकेएसएस) के अध्यक्ष जयराम महतो राज्य में पिछले दो-तीन वर्षों से युवाओं को रोजगार, स्थानीयता और भाषा समेत अन्य मुद्दों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। जयराम महतो की छात्रों और युवाओं के बीच काफी लोकप्रियता है। इस बीच जेबीकेएसएस गिरिडीह, धनबाद, हजारीबाग और रांची समेत अन्य सीटों पर उम्मीदवार उतारने का फैसला लिया है। गिरिडीह से जयराम महतो खुद उम्मीदवार हैं। जयराम महतो पर वर्ष 2022 में विधानसभा घेराव का मामला दर्ज है, इसी मामले को लेकर रांची पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया, लेकिन अपने समर्थकों के बल पर वे फरार होने में सफल रहे।







 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!