यूपी पुलिस पेपर लीक मामले का बिहार कनेक्शन! नवगछिया जेल में तैनात सिपाही को STF ने पकड़ा

Edited By Ramanjot, Updated: 01 Mar, 2024 12:40 PM

constable posted in navgachia jail arrested in up police paper leak case

आरोपित के पास से पुलिस अभ्यर्थी का मार्कशीट, प्रवेश पत्र, ब्लैंक चेक, मोबाइल फोन, स्टांप पेपर और अन्य सामान बरामद हुआ है। सिपाही के मोबाइल फ़ोन के वाट्सएप चैट को जब्त किया गया है। सूत्रों ने बताया कि वाट्सएप चैट से खुलासा हुआ है कि सिपाही नीरज शर्मा...

भागलपुर: यूपी पुलिस के पेपर लीक मामले (UP Police Paper Leak) में बिहार कनेक्शन सामने आया है। दरअसल, इस मामले में भागलपुर जिले के नवगछिया उप कारा का एक सिपाही नीरज शर्मा पकड़ा गया। मामले की जांच कर रहे उत्तरप्रदेश पुलिस की एसटीएफ ने गुरुवार को स्थानीय पुलिस के सहयोग से नवगछिया उप कारा के सिपाही नीरज शर्मा के आवास पर छापेमारी कर उसे दबोच लिया। 

वाट्सएप चैट से हुआ बड़ा खुलासा
आरोपित के पास से पुलिस अभ्यर्थी का मार्कशीट, प्रवेश पत्र, ब्लैंक चेक, मोबाइल फोन, स्टांप पेपर और अन्य सामान बरामद हुआ है। सिपाही के मोबाइल फ़ोन के वाट्सएप चैट को जब्त किया गया है। सूत्रों ने बताया कि वाट्सएप चैट से खुलासा हुआ है कि सिपाही नीरज शर्मा उत्तरप्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा का प्रश्नपत्र आठ लाख रुपए में खरीदकर अन्य लोगों को ऊंचे दामों में बेचा था। उत्तरप्रदेश एसटीएफ प्रश्न पत्र खरीदने वालों की संख्या और सभी की पूरी जानकारी एकत्र करने में जुट गई है।

2017 में बिहार पुलिस में चयनित हुआ था नीरज शर्मा
एसटीएफ को यह सूचना मिली थी कि नवगछिया का सिपाही पेपर लीक में शामिल है। इसके बाद टीम ने नवगछिया पुलिस के सहयोग से छापेमारी कर नीरज को गिरफ्तार कर लिया। पकड़ा गया सिपाही नीरज शर्मा पश्चिमी चंपारण जिले का रहने वाला है और नवगछिया उप कारा में पदस्थापित था। नीरज शर्मा 2017 में बिहार पुलिस में चयनित हुआ था। फिलहाल एसटीएफ इस मामले में अन्य लोगों की संलिप्तता की जानकारी के लिए नीरज शर्मा से कड़ी पूछताछ कर रही है। 

बता दें कि 17 व 18 फरवरी को यूपी पुलिस भर्ती की आनलाइन परीक्षा हुई थी। परीक्षा से पूर्व प्रश्न पत्र लीक हो गया था, जिसे लेकर छात्रों ने काफी हंगामा किया था। वहीं छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 24 फरवरी को परीक्षा रद्द करने का आदेश जारी किया था और  पेपर लीक करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के आदेश भी दिए थे। साथ ही यह भी कहा कि अगले छह माह में पुलिस भर्ती की परीक्षा फिर से आयोजित की जायेगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!