बिहार में लाउडस्पीकर विवाद के बीच भाईचारे की मिसाल, अज़ान के दौरान अपने Loudspeaker बंद कर देता है मंदिर

Edited By Nitika, Updated: 01 May, 2022 11:52 AM

temple turns off its loudspeakers during azan

बिहार की राजधानी पटना में लाउडस्पीकर विवाद के बीच भाईचारे की मिसाल पेश करता हुआ एक मामला सामने आया है। यहां पर एक मस्जिद से 50 मीटर की दूरी पर स्थित एक मंदिर अज़ान के दौरान अपने लाउडस्पीकर बंद कर देता है, जबकि मस्जिद एक दूसरे के प्रति श्रद्धा के...

 

पटनाः बिहार की राजधानी पटना में लाउडस्पीकर विवाद के बीच भाईचारे की मिसाल पेश करता हुआ एक मामला सामने आया है। यहां पर एक मस्जिद से 50 मीटर की दूरी पर स्थित एक मंदिर अज़ान के दौरान अपने लाउडस्पीकर बंद कर देता है, जबकि मस्जिद एक दूसरे के प्रति श्रद्धा के प्रतीक के रूप में मंदिर के भक्तों की देखभाल करती है।
PunjabKesari
पटना के मस्जिद अध्यक्ष फैसल इमाम ने बताया कि हमने रामनवमी पर मंदिर में आने वाले भक्तों को शरबत की पेशकश की क्योंकि वे मस्जिद के सामने कतार में थे। मंदिर में लाउडस्पीकर पूरे दिन भजन-कीर्तन बजाते हैं लेकिन अज़ान के दौरान सम्मान के प्रतीक के रूप में बंद कर दिए जाते हैं। सौहार्द की भावना है।
PunjabKesari
वहीं पटना के महावीर मंदिर के अध्यक्ष किशोर कुणाल ने बताया कि न तो हमें अज़ान से कोई दिक्कत है और न ही उन्हें भजन-कीर्तन से कोई दिक्कत है। हम आपस में भाईचारा बनाए रखते हैं और अक्सर एक दूसरे की मदद करते हैं।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!