भागलपुर: बीमारी ठीक करने के नाम पर जबरन करवाया जा रहा था धर्म परिवर्तन, लोगों ने आरोपी को पीटा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Edited By Ajay kumar, Updated: 25 Feb, 2024 10:35 PM

in the name of curing disease people were being forced to accept christianity

जिले से धर्म परिवर्तन का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। भोले भाले लोगों के घरों में जाकर बीमारी ठीक करने के नाम पर जबरन ईसाई धर्म कुबूल करवाया जा रहा था। कमरे में प्रार्थना करवाई जा रही थी।

भागलपुर: जिले से धर्म परिवर्तन का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। भोले भाले लोगों के घरों में जाकर बीमारी ठीक करने के नाम पर जबरन ईसाई धर्म कुबूल करवाया जा रहा था। कमरे में प्रार्थना करवाई जा रही थी। सूचना पर मौके पर पहुंचे लोगों ने धर्म परिवर्तन करवा रहे शख्श की जमकर धुनाई कर दी। सूचना पाकर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और मामले का खुलासा हो गया।

धर्म परिवर्तन के लिए कराया जा रहा था गायन बाजन और प्रार्थना
मामला कहलगाँव अनुमण्डल के रसलपुर थाना क्षेत्र के पुरानी बाजार चौंक की है। यहाँ के निवासी पप्पू यादव के मकान में धर्म परिवर्तन के लिए गायन बाजन और प्रार्थना कराया जा रहा था। स्थनीय लोगों ने ईसाई धर्म के मौकिम नामक शख्स को पकड़ कर उसकी धुनाई कर दी। इधर मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही उसके पास से बाईबिल की किताबें समेत कई तरह के समान बरामद हुए हैं। जबकि उसके साथ अनीता देवी नाम की एक महिला मौके से फरार हो गई।

दर्जनों महिलाएं और पुरुष प्रार्थना सभा में हो रहे थे शामिल
मकान के नीचे अपनी दुकान चलाने वाले मनोज साह ने बताया कि सालभर से दर्जनों महिलाएं और पुरुष अलग-अलग गांव मोहल्ले से आकर प्रार्थना सभा में शामिल हो रहे थे। प्रार्थना सभा में शामिल नीलम देवी और स्नेह लता देवी ने बताया कि मौकीम गांव के लोगों को इनमें जोड़ते और बताते कि अगर कोई बीमार है तो वो इसाई धर्म अपनाकर ठीक हो सकता है। सभी को बीमारी ठीक होने का लालच दिया जाता था, जिससे लोग मजबूरी में धर्म परिवर्तन को मजबूर हो जाते थे, और जो लोग उनकी बातों को नहीं मानते थे उन्हें डराया जाता था।  मोकम बोलते थे अगर धर्म परिवर्तन नहीं किया तो बीमारी ठीक नहीं होगी। मौकीम वहीं पर स्थनीय निवासी पप्पू यादव के यहां किराए पर रहता था। इधर पुलिस पूरे मामले की जाँच में जुट गई है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!