1609 करोड़ रुपए की लागत से पटना-गया-डोभी चार लेन सड़क चौड़ीकरण का काम शुरू

Edited By Ramanjot, Updated: 01 Jan, 2021 12:22 PM

work on widening of patna gaya dobhi four lane road at a cost of rs 1609 crore

बिहार के पथ निर्माण मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि 1609 करोड़ रुपए की लागत से पटना-गया-डोभी चार लेन सड़क चौड़ीकरण का काम शुरू हो गया है।

पटनाः बिहार के पथ निर्माण मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि 1609 करोड़ रुपए की लागत से पटना-गया-डोभी चार लेन सड़क चौड़ीकरण का काम शुरू हो गया है।

मंगल पांडेय ने गुरुवार को बताया कि पटना-गया-डोभी चार लेन सड़क चौड़ीकरण का काम शुरू हो गया है। 127 किलोमीटर लंबी इस सड़क के चौड़ीकरण पर लगभग 1609 करोड़ रुपए की लागत आएगी। चार लेन का निर्माण कार्य तीन खंडों में विभक्त किया गया है। सुगम यातायात के लिए पटना-डोभी के बीच पांच शहरों में बाइपास रोड का निर्माण किया जाएगा।

मंत्री ने बताया कि पटना-गया-डोभी पथ राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-83 पटना से प्रारंभ होकर जहानाबाद, गया होते हुए डोभी के पास जी.टी. (ग्रैंड ट्रंक) रोड पर मिलता है। राजधानी पटना को दक्षिण बिहार से तथा स्वर्णिम चतुर्भुज से जोड़ने के लिए यह महत्वपूर्ण मार्ग है। साथ ही अंतरराष्ट्रीय महत्व के पर्यटन स्थल बोधगया भी इस पथ से जुड़ेगा। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) द्वारा जापान इंटरनेशनल कॉर्पोरेशन एजेंसी के वित्तीय सहयोग से इस पथ के चार लेन चौड़ीकरण का काम कराया जा रहा है।

मंगल पांडेय ने बताया कि एनएचएआई ने चौड़ीकरण कार्य को तीन खंड में विभाजित कर न्यूनतम निविदाकारों को आवंटित कर करार किया है। उन्होंने बताया कि पटना जिले में 39 किलोमीटर के कार्य पर 649 करोड़ रुपए, जहानाबाद जिले में लगभग 44 किलोमीटर लंबी सड़क के निर्माण पर 496 करोड़ रुपए और गया जिले में 44.22 किलोमीटर पथांश में चार लेन के निर्माण पर 464 करोड़ रुपए की लागत आएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!