देवघर से 18 साइबर अपराधी गिरफ्तार, नकद समेत अन्य सामान बरामद

Edited By Diksha kanojia, Updated: 20 Oct, 2020 05:52 PM

18 cyber criminals arrested from deoghar cash and other items recovered

झारखंड में देवघर जिला पुलिस ने विशेष अभियान में 18 साइबर अपराधियों किया है। पुलिस अधीक्षक अश्विनी कुमार सिन्हा ने सोमवार को बताया कि सूचना के आधार पर रविवार की रात साइबर पुलिस की टीम द्वारा छापेमारी कराकर 18 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है।

देवघरः झारखंड में देवघर जिला पुलिस ने विशेष अभियान में 18 साइबर अपराधियों किया है। पुलिस अधीक्षक अश्विनी कुमार सिन्हा ने सोमवार को बताया कि सूचना के आधार पर रविवार की रात साइबर पुलिस की टीम द्वारा छापेमारी कराकर 18 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें सारठ थाना क्षेत्र के सुखजोरा एवं गोबरसला गांव से दस साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

वहीं, साइबर सेल की दूसरी टीम में पाथरोल थाना क्षेत्र से आठ साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। सिन्हा ने कहा कि इनके पास से भारी संख्या में सामानों की बरामदगी हुई है। सामानों में 43 मोबाइल 54 फर्जी सिम कार्ड, 32 पासबुक, 14 एटीएम कार्ड, पांच चेक बुक, एक लैपटॉप, 96000 रुपये, मोटरसाइकिल एवं एक कार भी बरामद किया है जिसके बारे में पुलिस जांच पड़ताल के लिए जुटी है।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि साइबर अपराधी बैंक अधिकारी बताकर केवाईसी अपडेट करने के एवज पर ग्राहकों को फोन कर एटीएम पेटीएम एवं अन्य प्रकार के ऐप में केवाईसी कराने के नाम पर ठगी करता था। इनके पास से गूगल मनी वॉलेट एवं फर्जी बैंक कस्टमर केयर बनकर ठगी की जानकारी मिली हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!