गढ़वा के सरकारी आवास पर फंदे से लटका मिला BDO का शव, मानसिक रूप से थे परेशान

Edited By Khushi, Updated: 28 Apr, 2024 10:31 AM

bdo s body found hanging at garhwa government residence

गढ़वा जिला अंतर्गत बिशनपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी हीरक मन्ना केरकेट्टा का शव अपने सरकारी आवास विशुनपुरा में कुंडी के रस्सी से झूलता पाया गया है।

गढ़वा: गढ़वा जिला अंतर्गत बिशनपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी हीरक मन्ना केरकेट्टा का शव अपने सरकारी आवास विशुनपुरा में कुंडी के रस्सी से झूलता पाया गया है। घटना बीते शनिवार दोपहर 3 बजे की बताई जा रही है। सूचना मिलते ही उपायुक्त शेखर जमुआर, एसपी दीपक कुमार पांडेय ने सरकारी आवास पर रात्रि में ही पहुंच कर मामले की जानकारी ली।

ये भी पढ़ें: Ranchi में हादसा: बारातियों से भरी बस पलटी, दर्जन भर यात्री घायल; बोले- निर्माणाधीन सड़क के कारण हुई घटना

बीडीओ का कमरा अंदर से बंद था। उसकी जानकारी बीडीओ के परिवार वालों को दिया गया है। बीडीओ की पत्नी ने गढ़वा जिला प्रशासन को अपने गैरहाजरी में दरवाजा तोड़ने से मना करते हुए राजधानी रांची स्थित आवास से विशुनपुरा देर रात करीब 1.30 बजे निजी वाहन से पहुंची। इसके बाद उनके आवास का दरवाजा तोड़ा गया। पुलिस घर के अंदर से बीडीओ का शव बरामद करते हुए जांच शुरू कर दी। पूरी जांच की प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में वीडियोग्राफी कराई गई है। घटना को लेकर तरह-तरह की बातें सामने आ रही है। बीडीओ हीरक मन्ना करकेट्टा पर 2 दिन पहले राजस्व उपनिरीक्षक जितेन्द्र कुमार ने घर में घुसकर मारपीट करने का आरोप लगाया था। उक्त संबंध में राजस्व उपनिरीक्षक ने उपायुक्त को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की थी। लोगों का कहना है कि बीडीओ ने डिप्रेशन में आकर यह कदम उठाया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। शव के पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद और पुलिस पड़ताल से ही हत्या, आत्महत्या और अन्य कारणों का सही अनुमान लगाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: मई के दूसरे सप्ताह में Jharkhand आएंगे अमित शाह! BJP प्रत्याशी अर्जुन मुंडा व समीर उरांव के लिए मांगेंगे वोट

घटना की प्रथम जानकारी तब चली जब बीते शनिवार की सुबह से ही बीडीओ के आवास का दरवाजा बंद था। जब प्रखंड स्टाफ सिग्नेचर कराने के लिए उनके सरकारी आवास में पहुंचा, तो दिन के 3 बजे तक दरवाजा बंद था। उसके बाद कर्मियों ने विशुनपुरा थाने को इसकी सूचना दी। थाना प्रभारी राहुल सिंह बीडीओ आवास पर पहुंचे आवास की खिड़की से देखा गया तो बीडीओ का शव रस्सी से झूल रहा था। थाना प्रभारी ने वरीय पदाधिकारी को इसकी सूचना दी। वहीं परिवार वालो ने 2 लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। एफआईआर का कापी गढ़वा उपायुक्त को सौंपा है। पत्नी ज्योति खलखो हाई स्कूल के शिक्षक है। वही मूलतः सिमडेगा के स्थाई निवासी है और वर्तमान में हटिया स्थित सिंह मोड अनीश अपार्टमेंट में रहते थे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!