BJP गठबंधन पूर्व की तरह प्रदेश में 2 सीटों पर क्षत्रिय प्रत्याशियों की घोषणा करे: क्षत्रिय महासभा

Edited By Khushi, Updated: 06 Mar, 2024 06:15 PM

like before bjp alliance should announce kshatriya candidates on 2 seats

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा झारखण्ड प्रदेश द्वारा भाजपा द्वारा एक भी सीट क्षत्रिय समाज को नहीं देने को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए क्षत्रिय समाज से उम्मीदवार देने की मांग की गई।

Ranchi: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा द्वारा प्रत्याशियों के नामों की घोषणा के बाद प्रदेश में जाति के नाम पर अपने हक की मांग उठने लगी है। बीते मंगलवार को अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा झारखण्ड प्रदेश द्वारा भाजपा द्वारा एक भी सीट क्षत्रिय समाज को नहीं देने को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए क्षत्रिय समाज से उम्मीदवार देने की मांग की गई।

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के प्रदेश अध्यक्ष वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर विचार विमर्श के ने कहा कि भाजपा ने पूर्व में धनबाद व चतरा लोक सभा क्षेत्र से पहले भी क्षत्रिय समाज को प्रत्याशी बनाने का काम किया है। जिसका लाभ चुनावों में साफ देखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि कुछ चापलूसों के चक्कर में भाजपा को पूर्व में काफी नुकसान उठाना पड़ा है। उसकी पुनरावृति नहीं हो तो बेहतर होगा। उन्होंने कहा कि क्षत्रिय देश भक्ति व देश को अगली पंक्ति में रखते हैं। मगर मान- सम्मान के लिए किसी हद तक भी जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा झारखण्ड की कुल 14 में 11 संसदीय क्षेत्र के लिए जिन प्रत्याशियों की घोषणा की है, उसमें एक भी क्षत्रिय प्रत्याशी को शामिल नहीं किया जाना क्षत्रिय समाज को दरकिनार करने जैसा है।

विमर्श के ने कहा कि जिन 2 लोकसभा सीट पर पहले से क्षत्रिय सांसद है, उस पर भी किसी प्रत्याशी की घोषणा नहीं की गई है। जिससे क्षत्रिय समाज में भ्रम की स्थिति बन गई है। उन्होंने भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से आग्रह किया है कि चतरा और धनबाद लोकसभा सीट पर पूर्व की भांति क्षत्रिय प्रत्याशी को ही टिकट दिया जाए। उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के झारखंड प्रदेश के मुख्य संरक्षक हुसैनाबाद विधायक पूर्व मंत्री कमलेश कुमार सिंह को एनडीए गठबंधन में शामिल एनसीपी से टिकट देने की मांग की। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!