विधानसभा से मंत्री के गायब रहने पर विपक्षी सदस्यों ने जताई नाराजगी, लगाए शर्म-शर्म के नारे

Edited By Nitika, Updated: 18 Mar, 2021 10:49 AM

slogans of shame on the disappearance of a minister

झारखंड विधानसभा में बुधवार को लंबित ध्यानाकर्षण सूचना पर सवाल-जवाब के लिए एक घंटे के पहले सदन की कार्यवाही आहूत की गई थी लेकिन इस दौरान भाजपा विधायक विरंची नारायण के पर्यटन से जुड़े प्रश्न के जवाब के दौरान युवा कार्य खेल एवं पर्यटन मंत्री हफीजुल हसन...

 

रांचीः झारखंड विधानसभा में बुधवार को लंबित ध्यानाकर्षण सूचना पर सवाल-जवाब के लिए एक घंटे के पहले सदन की कार्यवाही आहूत की गई थी लेकिन इस दौरान भाजपा विधायक विरंची नारायण के पर्यटन से जुड़े प्रश्न के जवाब के दौरान युवा कार्य खेल एवं पर्यटन मंत्री हफीजुल हसन के सदन में मौजूद नहीं रहने पर विपक्षी सदस्यों ने नाराजगी जताई और शर्म-शर्म के नारे लगाए।

भाजपा के विरंची नारायण ने कहा कि सरकार सदन में उठ रहे सवाल के जवाब देने को लेकर गंभीर नहीं है। इधर, विपक्ष के विधायकों ने मंत्री हफीजुल हसन के सदन से गायब रहने पर तंज कसते हुए कहा कि वह चुनाव लड़ने गए हैं। दरअसल हाजी हुसैन अंसारी के निधन के बाद मधुपुर सीट पर 17 अप्रैल को मतदान होना है। हफीजुल दिवंगत हाजी हुसैन अंसारी के बेटे हैं, उनकी जगह ही इन्हें मंत्रीमंडल में जगह दी गई है और अभी तक वह विधायक नहीं बने है। इस बीच भाजपा के बाघमारा से विधायक ढुल्लू महतो ने विधानसभा में शून्यकाल में दलित समाज के चौहान, नौनिया, बेलदार, बिंद, मल्लाह जाति के लोगों को अनुसूचित जाति में शामिल करने की मांग करते हुए कहा झारखंड में काफी संख्या में दलित समाज के चौहान, नौनिया, बेलदार, बिंद, मल्लाह जाति के लोग निवास करते हैं लेकिन इन्हें झारखंड में पड़ोसी राज्यों बंगाल, मध्यप्रदेश एवं उत्तरप्रदेश की तरह अनुसूचित जाति में शामिल नहीं किया गया है, जिसके कारण यह समाज आर्थिक एवं सामाजिक उन्नति नहीं कर सका है।

महतो ने कहा कि इस समाज के अधिकांश लोग दैनिक मजदूरी कर अपना भरण-पोषण करते हैं और शिक्षा के क्षेत्र में काफी पिछड़े हुए हैं। विधायक की इस मांग को स्वीकृत करते हुए विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो ने सरकार से इस विषय पर तत्काल आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!