बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने दिया इस्तीफा, आज ही संभाला था पदभार

Edited By Nitika, Updated: 19 Nov, 2020 03:55 PM

education minister mevalal chaudhary resigns

बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने पदभार ग्रहण करने के 3 घंटे के अंदर ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करने के बाद आज ही अपना पदभार संभाला था।

पटनाः बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने पदभार ग्रहण करने के 3 घंटे के अंदर ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करने के बाद आज ही अपना पदभार संभाला था। दरअसल, विपक्ष के द्वारा लगातार भ्रष्टाचार के आरोप को लेकर उनका घेराव किया जा रहा था। साथ ही उनसे इस्तीफे की मांग भी की जा रही थी। 

दरअसल, विपक्ष के द्वारा हो रही फजीहत के बाद शिक्षा मंत्री ने ये बड़ा कदम उठाया है। इससे पहले राजद नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर सवाल किया, ‘‘आदरणीय नीतीश कुमार जी, मेवालाल जी के केस में तेजस्वी को सार्वजनिक रूप से सफाई देनी चाहिए कि नहीं?'' उन्होंने कहा कि अगर आप चाहे तो मेवालाल के संबंध में आपके सामने मैं सबूत सहित सफाई ही नहीं बल्कि गांधी जी के सात सिद्धांतों के साथ विस्तृत विमर्श भी कर सकता हूं। तेजस्वी ने कहा, ‘‘आपके जवाब का इंतजार है।''

राजद नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा हत्या और भ्रष्टाचार के अनेक मामलों में भारतीय दंड संहिता की धारा 409, 420, 467, 468, 471 और 120ब के तहत आरोपी मेवालाल चौधरी को शिक्षा मंत्री बनाने से बिहारवासियों को क्या शिक्षा मिलती है? वहीं, राजद के आधिकारिक ट्वीट में कहा गया है कि नीतीश कुमार फजीहत, शर्म, मर्यादा, नैतिकता, शुचिता, अंतरात्मा, लोकलाज, आदर्श इत्यादि से ऊपर उठ चुके है क्योंकि यह सब उनमें बचा ही नहीं है। विपक्षी पार्टी ने कहा कि कुर्सी के लिए वह (नीतीश) कुछ भी कर सकते है। कुर्सी ही उनके लिए शाश्वत सत्य है।

बता दें कि मेवालाल पर भागलपुर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति पद पर रहते हुए नियुक्ति में घोटाले का आरोप है । इसके साथ ही मंत्री पद की शपथ लेने के बाद आईपीएस के एक पूर्व अधिकारी ने राज्य के पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर मांग की थी कि मेवालाल की पत्नी नीता चौधरी की आग से झुलस कर हुई मौत के मामले की जांच एसआईटी से करवाई जाए। इन दोनों मामलों को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमला कर रहा था। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी मामला सामने आने के बाद अपराध सीआईडी को जांच का आदेश दिया था। 


 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Sunrisers Hyderabad

Punjab Kings

Match will be start at 22 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!