महागठबंधन सरकार में ‘प्रभावी' भागीदारी चाहती है कांग्रेस तो NDA को फिर लग सकता है बड़ा झटका, पढ़ें टॉप 10 न्यूज

Edited By Ramanjot, Updated: 13 Aug, 2022 06:17 PM

top 10 news of bihar

बिहार में महागठबंधन की सरकार बनते ही उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव एक्टिव हो गए हैं। वह देश की तमाम छोटी-बड़ी पार्टियों के नेताओं से इन दिनों मुलाकात कर रहे है। इसी बीच तेजस्वी शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे और सोनिया गांधी, सीताराम येचुरी एवं डी राजा से...

पटनाः बिहार में अगले कुछ दिनों के भीतर नई सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। इसी बीच बिहार कांग्रेस के नेता महागठबंधन सरकार में ‘प्रभावी' भागीदारी चाहते हैं। उनका कहना है कि सरकार में कांग्रेस के मंत्रियों की संख्या पांच तक होनी चाहिए। उधर, एनडीए को बिहार में एक बार फिर से बड़ा झटका लग सकता हैं। दरअसल, पशुपति पारस की राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के 3 सांसदों ने महागठबंधन के पाले में जाने की कर तैयारी ली है। आइए नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर....

महागठबंधन की सरकार बनते ही एक्टिव हुए तेजस्वी यादव  
बिहार में महागठबंधन की सरकार बनते ही उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव एक्टिव हो गए हैं। वह देश की तमाम छोटी-बड़ी पार्टियों के नेताओं से इन दिनों मुलाकात कर रहे है। इसी बीच तेजस्वी शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे और सोनिया गांधी, सीताराम येचुरी एवं डी राजा से मुलाकात की।

बिहार में जंगलराज आने के BJP के आरोपों पर भड़के CM नीतीश
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से नाता तोड़ महागठबंधन के साथ सरकार बनाने के बाद राज्य में जंगलराज की शुरुआत होने की भाजपा के आरोपों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनके खिलाफ बोलने से भाजपा के लोगों को पार्टी में ऊंचा स्थान मिलेगा।

पशुपति पारस के 3 सांसद छोड़ सकते हैं LJP का दामन 
बिहार में एनडीए को फिर से बड़ा झटका लग सकता है। दरअसल, सूत्रों से पशुपति पारस की राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के 3 सांसदों ने महागठबंधन के पाले में जाने की कर तैयारी ली है। इन 3 सांसदों में खगड़िया के सांसद महबूब अली कैसर, वैशाली की सांसद बीणा देवी और नवादा सांसद चंदन सिंह शामिल हैं।

महागठबंधन सरकार में 4 मंत्री पद चाहती है कांग्रेस
बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली नई महागठबंधन सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की कवायद के बीच कांग्रेस की प्रदेश इकाई के कई वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि इस सरकार में उनकी पार्टी की प्रभावी और सम्माजनक भागीदारी होनी चाहिए।

कपड़ा व्यवसायी के घर में चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़
बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एक कपड़ा व्यवसायी के घर में चल रहे सेक्स रैकेट का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। इस मामले में पुलिस ने 4 युवकों व 2 युवतियों को आपत्तिजनक हालत में पकड़ा है। इसके साथ ही मौके से शराब की बोतल और आपत्तिजनक समान बरामद किया गया है।

जमुई पत्रकार हत्याकांडः BWJU ने की त्वरित सुनवाई की मांग
बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन (बीडब्ल्यूजेयू) ने 10 अगस्त को जमुई जिले में एक पत्रकार की हुई हत्या की कड़ी निंदा करते हुए सभी आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा के लिए मामले की त्वरित सुनवाई की मांग की।

छपरा में जहरीली शराब पीने से अब तक 8 लोगों की मौत
बिहार के छपरा जिले में जहरीली शराब से मरने वालों का सिलसिला जारी है। जिले में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है साथ ही 3 अन्य लोगों की तबीयत बिगड़ी हुई है। वहीं संदेहास्पद स्थिति में आठ लोगों की मौत होने के बाद इलाके में हड़कंप मचा हुआ है।

बिहार में समन्वय समिति का गठन कर सकता है महागठबंधन
जदयू द्वारा भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में रहने के दौरान जिस समन्वय समिति के गठन के लिए लगातार दबाव बनाया जा रहा था, अब उसी तरह की समिति ‘महागठबंधन' के सुचारू रूप से काम करने के लिए बनाई जा सकती है। नीतीश कुमार के साथ आने के बाद ‘महागठबंधन' अब बिहार में सत्ता में है।

गोपालगंज किराना व्यवसायी के अपहरण कांड का खुलासा
बिहार के गोपालगंज जिले में विजयीपुर थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव के किराना व्यवसायी अपहरण कांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। इस मामले में पुलिस ने यूपी-बिहार के 4 अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

समस्तीपुर में तालाब में डूबने से एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत
बिहार में समस्तीपुर जिले से दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है, जहां एक ही परिवार के चार लोगों की तालाब में डूबकर मौत हो गई। वहीं इस घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया।
 

Related Story

Trending Topics

India

South Africa

Match will be start at 02 Oct,2022 08:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!