बिहार में कौन सा खेल चल रहा? स्वास्थ्य विभाग व पटना प्रशासन द्वारा जारी मौत के आंकड़ों में भारी अंतर

Edited By Ramanjot, Updated: 05 Jun, 2021 06:46 PM

88 difference between health department and patna administration figures

पटना जिला प्रशासन का कहना है कि जिले में अबतक कोरोना से 2,197 लोगों की मौत की हुई है। दूसरी ओर, बिहार स्वास्थ्य विभाग ने पटना में सिर्फ 1,168 लोगों की ही मौत होने की बात कही है। वहीं पटना जिला प्रशासन ने बताया कि बाकी के 1,029 लोगों का डाटा निजी...

पटनाः बिहार में जैसे ही कोरोना संक्रमण की दर कम होने लगी है, वैसे ही इससे होने वाली मौतों के आंकड़ों में हेराफरी सामने आने लगी है। राज्य स्वास्थ्य विभाग एवं पटना जिला प्रशासन के आंकड़ों में करीब 88% का भारी अंतर देखने को मिला है।

दरअसल, पटना जिला प्रशासन का कहना है कि जिले में अबतक कोरोना से 2,197 लोगों की मौत की हुई है। दूसरी ओर, बिहार स्वास्थ्य विभाग ने पटना में सिर्फ 1,168 लोगों की ही मौत होने की बात कही है। वहीं पटना जिला प्रशासन ने बताया कि बाकी के 1,029 लोगों का डाटा निजी अस्पताल, शवदाह गृह, जिला नियंत्रण कक्ष से लिया गया है। इसी बीच स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि उसके पास निजी अस्पतालों और अन्य स्त्रोतों से जानकारी सही समय पर नहीं आती है, जिसके चलते आंकड़ों में अंतर हो रहा है।

अब सवाल यह उठता है कि कहीं ये खेल मुआवजे की राशि हड़पने के लिए तो नहीं खेला जा रहा। बता दें कि इस साल मई माह में कोरोना से सबसे मौतें हुई हैं। 30 अप्रैल तक राज्य में कुल 2,560 लोगों की मौत हुई थी। वहीं मई माह में यह आंकड़ा 5,163 तक पहुंच गया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!