बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं का होगा त्वरित निवारण, 9 से 14 दिसंबर तक पंचायतों में कैंपों का किया जा रहा आयोजन

Edited By Khushi, Updated: 08 Dec, 2024 06:24 PM

problems of electricity consumers will be resolved immediately

साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड, एसबीपीडीसीएल एवं नार्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड एनबीपीडीसीएल द्वारा क्रमशः दक्षिण बिहार व उत्तर बिहार में बिजली संबंधी सभी समस्याओं के निवारण के लिए आपके पंचायतों में 9 दिसंबर से 14 दिसंबर...

पटना: यदि आपके बिजली विपत्र में किसी तरह की त्रुटि है, स्मार्ट प्रीपेड मीटर को लेकर किसी तरह की जिज्ञासा या फिर आशंका है, कृषि कनेक्शन के संबंध में किसी तरह की जानकारी हासिल करनी है, नया कनेक्शन लेना हो, सुविधा ऐप के इस्तेमाल के विषय में जानना चाहते हैं, या फिर बिजली से संबधित कोई भी शिकायत है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है।

साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड, एसबीपीडीसीएल एवं नार्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड एनबीपीडीसीएल द्वारा क्रमशः दक्षिण बिहार व उत्तर बिहार में बिजली संबंधी सभी समस्याओं के निवारण के लिए आपके पंचायतों में 9 दिसंबर से 14 दिसंबर तक कैंपों का आयोजन किया जा रहा है। अपनी शिकायतों के साथ आप निःसंकोच अपने क्षेत्र में लगने वाले कैंपों में आइये और अपनी बिजली संबंधी समस्या का त्वरित समाधान पाइये। दक्षिण बिहार और उत्तर बिहार के सभी पंचायतों में एसबीपीडीएल एवं एनबीपीडीसीएल द्वारा बिजली उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए इन कैंपों का आयोजन 9 दिसंबर से 14 दिसंबर तक किया जा रहा है।

इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए ऊर्जा के सचिव एवं बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड के सीएमडी पंकज कुमार पाल ने कहा कि हमारी प्राथमिकता उपभोक्ताओं को निरंतर गुणवत्तापूर्ण बिजली उपलब्ध करना है। बिजली संबंधी किसी भी समस्या के समाधान के लिए दक्षिण बिहार में पंचायत स्तर पर प्रति दिन 9 दिसंबर से 14 दिसंबर तक कैंपों का आयोजन किया जा रहा है। पाल ने बताया कि पंचायत स्तर पर आयोजित किए जाने वाले कैंपों में कनीय विद्युत अभियंता आपूर्ति के साथ साथ कनीय विद्युत अभियंता राजस्व, सहायक सूचना प्रोद्योगिक प्रबंधक उपलब्ध रहेंगे। उपभोक्ता अपनी शिकायत के साथ कैंप में निश्चित तौर पर आयें। कैंप में बिजली से संबंधित विभिन्न शिकायतों यथा स्मार्ट प्रीपेड मीटर से संबंधित शिकायतें, विद्युत आपूर्ति, विपत्र सुधार, बिल को लेकर विवाद, भुगतान, नये विद्युत संबंध, कृषि विद्युत संबंध, गलत रीडिंग, खराब मीटर आदि त्वरित निवारण किया जाएगा।

बता दें कि पंचायत स्तर पर लगने वाले इन कैंपों के विषय में उपभोक्ताओं को जागरूक करने के लिए माइक से निरंतर घोषणाएं भी की जा रही हैं और स्थानीय जनप्रतिनिधियों से भी संपर्क किया जा रहा है। इन कैंपों को सुचारू रूप से चलाते हुए उपभोक्ताओं की शिकायतों का त्वरित निवारण सुनिश्चित करने के लिए विद्युत कार्यपालक अभियंता एवं सहायक विद्युत अभियंता अपने अपने क्षेत्रों में इन कैंपों का दौरा करते रहेंगे।

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