झारखंड में 29 में से तीन ब्लॉकों में कोयला निकालने का काम शुरू

Edited By Diksha kanojia, Updated: 05 Dec, 2021 04:42 PM

coal extraction work started in three out of 29 blocks in jharkhand

केंद्रीय खान मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव एम नागराजू ने शनिवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात कर उन्हें बताया कि तीन कोयला ब्लॉकों से कोयला निकालने का काम शुरू हो चुका है। उन्होंने बताया कि आगामी महीनों में केरेदारी, चट्टी बरियातू,...

 

रांचीः झारखंड में 29 कोयला ब्लॉकों में से तीन में निकासी का काम शुरू हो गया है। खान मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

केंद्रीय खान मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव एम नागराजू ने शनिवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात कर उन्हें बताया कि तीन कोयला ब्लॉकों से कोयला निकालने का काम शुरू हो चुका है। उन्होंने बताया कि आगामी महीनों में केरेदारी, चट्टी बरियातू, बादाम, ट्यूबेड, तोकिसूद और लोहारी कोयला ब्लॉकों में भी काम शुरू हो जाएगा।

राज्य सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने नागराजू को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि विभिन्न कोयला ब्लॉकों के आवंटी राज्य के कानून का अनुपालन करें। राज्य सरकार के नियमों के अनुसार, सभी कंपनियों को यह सुनिश्चित करना होगा कि एक परियोजना में काम करने वाले कर्मचारियों का 75 प्रतिशत झारखंड से होना चाहिए। नागराजू ने मुख्यमंत्री को आश्वासन दिया कि विभिन्न कोयला खनन कंपनियों के आवंटियों के साथ बैठक कर उन्हें खनन कार्य में 75 प्रतिशत श्रमबल राज्य से लगाने के निर्देश दिए जाएंगे।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!