धनबाद अग्निकांड: 14 मृतकों का हुआ पोस्टमार्टम, फोटोग्राफी से की गई शवों की पहचान

Edited By Khushi, Updated: 02 Feb, 2023 11:22 AM

dhanbad fire post mortem of 14 dead identification of dead bodies

झारखंड के धनबाद जिले में बीते मंगलवार को आशीर्वाद टावर में आग लगने से 14 लोगों की मौत ने शहरवासियों को हिला कर रख दिया। वहीं, सभी मृतकों का पोस्टमार्टम हो गया है।

धनबाद: झारखंड के धनबाद जिले में बीते मंगलवार को आशीर्वाद टावर में आग लगने से 14 लोगों की मौत ने शहरवासियों को हिला कर रख दिया। वहीं, सभी मृतकों का पोस्टमार्टम हो गया है। तीन सदस्यीय मेडिकल बोर्ड ने सभी शवों का पोस्टमार्टम किया। दोपहर 1 बजे पोस्टमार्टम शुरू हुआ जो शाम 6.30 बजे तक चला। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि सभी की मौत आग में झुलसने और दम घुटने के कारण हुई है।

फोटोग्राफी से की गई शवों की पहचान
बता दें कि बीते बुधवार को मृतकों की पहचान हो गई है। सभी मृतक रिश्तेदार थे। शव इतनी बुरी तरह से झुलस गए थे कि उन्हें पहचानना मुश्किल था। शवों को जब एसएनएमएमसीएच के पोस्टमार्टम हाउस में लाया गया तो अस्पताल प्रबंधन ने शिनाख्त के लिए सभी शवों की फोटोग्राफी कराई। इन फोटोग्राफ्स को अस्पताल की इमरजेंसी में चिपका दिया गया, जिससे परिजनों ने तस्वीरों के जरिए शव की पहचान की। वहीं, 2 डॉक्टरों ने मिलकर पोस्टमॉर्टम किया। 2 टेबल में पोस्टमॉर्टम हुआ। पोस्टमॉर्टम पूरा होने के बाद शव को पोस्टमॉर्टम हाउस में ही रखा गया और एक साथ ही शव को निकाला गया।

ये भी पढ़ें- मातम में बदलीं शादी की खुशियां, मां-भाई की मौत से अनजान दुल्हन ने सन्नाटे के बीच लिए 7 फेरे

इनकी हुई मौत

माला देवी (40 वर्ष, आशीर्वाद टावर)
विजय लाल (70 वर्ष, आशीर्वाद टावर)
सविता देवी (32 वर्ष, बाेकाराे)
अमन कुमार (7 वर्ष, बाेकाराे)
सुशीला देवी (49 वर्ष, डाड़ी रामगढ़)
तन्वी राज (3 वर्ष, डाड़ी रामगढ़)
सुनीता देवी (50 वर्ष, बाेकाराे)
आशा देवी (48 वर्ष, नवादा)
श्रेया कुमारी (07 वर्ष, ईटखोरी चतरा)
बिंदा देवी (65 वर्ष, बाेकाराे)
पुतुल देवी (60 वर्ष, झरिया)
गौरी देवी (58 वर्ष, झरिया)
सुशीला देवी (60 वर्ष, झरिया)
बेबी देवी (40 वर्ष, बाेकाराे)

ये भी पढ़ें- कई दिनों से शादी की तैयारियां कर रही थी बहन... बेटे ने पापा को किया फोन, पिता के आने से पहले ही उजड़ गया परिवार

गौरतलब है कि बीते मंगलवार की शाम को आशीर्वाद अपार्टमेंट में दीए के कारण भीषण आग लग गई थी। यहां सभी महिलाएं शादी समारोह में शामिल होने के लिए तैयार हो रही थी। दुल्हन स्वाति होटल के लिए निकल चुकी थी। बाकी के लोग भी होटल के लिए निकल ही रहे थे कि अचानक आग लग गई, जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई है जबकि 35 लोग घायल हुए हैं। वहीं, घटना के बाद प्रशासन ने अपार्टमेंट को सील कर दिया है।

Related Story

Trending Topics

India

248/10

49.1

Australia

269/10

49.0

Australia win by 21 runs

RR 5.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!