बिजली विभाग की घोर लापरवाही का परिणाम है कांके में करंट से 3 भाई बहनों की मौत: दीपक प्रकाश

Edited By Diksha kanojia, Updated: 18 Aug, 2022 04:36 PM

electricity department s gross negligence is the result of death

प्रकाश ने कहा कि इस हृदय विदारक घटना की जिम्मेवार राज्य का बिजली विभाग है जिसने एक परिवार की खुशियां छीन ली।उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार जनता की समस्याओं के प्रति पूरी तरह से असंवेदनशील और लापरवाह है।

 

रांचीः भारतीय जनता पार्टी के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश ने कांके में घर पहुंचकर 14अगस्त को बिजली करंट से हुई तीन भाई बहनों की दर्दनाक मौत के बाद उनके परिजनों से मुलाकात की। प्रकाश ने कहा कि इस हृदय विदारक घटना की जिम्मेवार राज्य का बिजली विभाग है जिसने एक परिवार की खुशियां छीन ली।उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार जनता की समस्याओं के प्रति पूरी तरह से असंवेदनशील और लापरवाह है।

दीपक ने कहा कि घटना के तीन दिन बीत जाने के बाद भी आज तक सरकार का एक अदना पदाधिकारी ,कर्मचारी भी घटना स्थल पहुंचकर स्थिति का जायजा नही लिया। संवेदनहीनता का इससे बड़ा उदाहरण नही हो सकता ।कहा कि उपर्युक्त घटना के पहले बड़ी अनहोनी की आशंका को ध्यान में रखते हुए अनेक बार घर के ऊपर से गुजरने वाले ग्यारह हजार वोल्ट के तार को हटाने केलिए परिजनों ने बिजली विभाग को लिखित आवेदन दिया था। लेकिन विभागीय अधिकारी कान में तेल डालकर सोए रहे।

प्रकाश ने कहा कि आज भी घटना स्थल के पास ही सरकारी विद्यालय के ऊपर से बिजली का तार गुजर रहा है जिससे कभी भी बड़ी घटना की पुनरावृति हो सकती है। उन्होंने कहा कि तीन भाई बहनों की मौत से केवल परिजनों ने अपने पुत्र पुत्री को ही नहीं खोया है बल्कि समाज ने संघर्ष के बल पर अपनी पहचान बनाने वाली प्रतिभा को भी खोया है।उन्होंने मुख्यमंत्री से बिजली विभाग के दोषी पदाधिकारियों पर सख्त कारर्वाई करने के साथ परिजनों को मुवाबजा एवम नौकरी देने की मांग की। साथ ही ऐसे आवासीय क्षेत्र ,विद्यालयों,कार्यालयों के ऊपर गुजरने वाले हाई वोल्टेज तार को जल्द हटाने की मांग की। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!