"PM मोदी झूठ की गारंटी वाले सरकार के मुखिया है", CM चंपई का हमला

Edited By Khushi, Updated: 30 Apr, 2024 11:28 AM

pm modi is the head of a government that guarantees lies

गांडेय उपचुनाव से नामांकन के बाद कल्पना सोरेन के साथ कोडरमा और गिरिडीह लोकसभा प्रत्याशी मथुरा महतो और विनोद सिंह के समर्थन गिरिडीह इंडी गठबंधन ने जनसभा के जरिए शक्ति प्रदर्शन किया।

रांची: गांडेय उपचुनाव से नामांकन के बाद कल्पना सोरेन के साथ कोडरमा और गिरिडीह लोकसभा प्रत्याशी मथुरा महतो और विनोद सिंह के समर्थन गिरिडीह इंडी गठबंधन ने जनसभा के जरिए शक्ति प्रदर्शन किया। इंडी गठबंधन के इस शक्ति प्रदर्शन में एक साथ 4 दलों के गठबंधन के कारण भीड़ भी उमड़ी। हालांकि कल्पना सोरेन के भाषण सुनने समर्थकों की भीड़ काफी देर तक रुकी रही, लेकिन जब सीएम चंपई सोरेन आए, तो समर्थकों की भीड़ सभास्थल से जाना शुरू कर दिया। लिहाजा, अंतिम समय में उंगली गिनने लायक समर्थकों की भीड़ ही थी।

ये भी पढ़ें: "PM मोदी जी के नेतृत्व में हमारा देश आगे बढ़ रहा है", झारखंड में बोले मध्य प्रदेश के CM मोहन यादव

इधर समाहरणालय के समीप पपराटांड खेल मैदान में हुआ। इस दौरान जनसभा में सीएम चंपई सोरेन, पूर्व सीएम शिबू सोरेन, मंत्री सत्यानंद भोक्ता, मिथिलेश ठाकुर, बादल पत्रलेख, हफीजुल हसन, आलमगीर आलम, राज्यसभा सांसद सरफराज अहमद, मंत्री बसंत सोरेन के साथ विधायक इरफान अंसारी, सदर विधायक सुद्विया कुमार सोनू के साथ पूर्व राज्यसभा सांसद महुआ माजी, जेएमएम के सुप्रियो भट्टाचार्य, गिरिडीह जेएमएम, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के नेता कृष्ण मुरारी शर्मा, जेएमएम के संजय सिंह, अजीत कुमार पप्पू, साहनवाज अंसारी, जमुआ कांग्रेस की प्रभारी डॉक्टर मंजू कुमारी, अभय सिंह, सतीश केडिया, धनंजय सिंह, कृष्णा मुरारी शर्मा समेत इंडी गठबंधन के कई नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए। मौके पर सीएम चंपई सोरेन ने पीएम मोदी और भाजपा सरकार पर प्रहार करने के साथ तंज कसते हुए कहा कि पिछले कई महीनों से 400 पार का नारा लगाया जा रहा था। लेकिन दो चरण के मतदान के बाद अब पीएम मोदी और भाजपा का उत्साह ठंडा पड़ता जा रहा है।

ये भी पढ़ें: भीषण गर्मी के बीच झारखंड सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं कीं निलंबित, नौवीं से 12वीं तक की कक्षाओं का बदला समय

इनका बस चलता तो ये 543 सीट में जीत का दावा कर देते, लेकिन दो चरण के मतदान के बाद अब भाजपा जान चुकी है उनका क्या होने वाला है और वो सिर्फ इसलिए की पीएम मोदी जुमलेबाज और झूठ की गारंटी वाले सरकार के मुखिया है। न की कोई काम दिखाने वाले। वही सीएम से पहले जब कल्पना सोरेन उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करने के क्रम में अपने पति हेमंत सोरेन और ससुर शिबू सोरेन के नामों का जिक्र करते हुए कहा, वो भाग्यशाली है झारखंड के एक आंदोलनकारी नेता की बहू है क्योंकि गिरिडीह की धरती से शिबू सोरेन ने जो आंदोलन किया था, वो एक एक झारखंडियों के अस्मिता और वजूद से जुड़ा था। कल्पना सोरेन के बातों को सुनने के लिए उमड़ी भीड़ ने इस कल्पना सोरेन की बातो को सुनकर जमकर उनके समर्थन में नारे भी लगाए। लिहाजा, कल्पना ने समर्थको के जोश और उत्साह को बनाए रखा और मंच से जमकर हेमंत सोरेन के समर्थन में नारे लगाए। कल्पना ने कहा, हेमंत सोरेन राज्य के युवा नेता है और भाजपा ने उन्हें जेल भेज दिया। ये राज्य के युवा कभी भूल नहीं सकते। उन्होंने कहा कि वो पिछले कई दिनों से गांडेय का भ्रमण कर चुकी है और उन्हें सबसे अधिक परेशानी तब होती है जब वो इलाके में पानी के लिए लोगों को परेशान होते देखती है और इसलिए अगर वो उपचुनाव जीती, तो सबसे पहले पीने के पानी के साथ सिंचाई के लिए पानी की व्यवस्था कराने का प्रयास करेंगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!