बिहार में बारिश के साथ वज्रपात का कहर, आकाशीय बिजली गिरने से एक दिन में 10 लोगों की मौत

Edited By Ramanjot, Updated: 11 Jul, 2024 11:34 AM

10 people died in one day due to lightning in bihar

सीवान से प्राप्त समाचार के अनुसार, जिले के मैरवा थाना क्षेत्र के इमलौली गांव में वज्रपात की घटना में एक किशोरी मौत हो गई, जबकि दो महिला झुलस गई। मृतक की पहचान रेशमा कुमारी (16) के रूप में की गई है। झुलसी महिलाओं को मैरवा के रेफरल अस्पताल में भर्ती...

पटना: बिहार में भारी बारिश के साथ वज्रपात का कहर भी जारी है। बुधवार को एक दिन में अलग-अलग जिलों में वज्रपात से दस लोगों की झुलसकर मौत हो गई। सीवान, लखीसराय और नालंदा जिले में दो-दो लोग, सुपौल, पश्चिम चंपारण, सारण और मुंगेर जिले में वज्रपात से एक व्यक्ति की मौत हो गई। 

सीवान में 16 वर्षीय किशोरी की मौत
सीवान से प्राप्त समाचार के अनुसार, जिले के मैरवा थाना क्षेत्र के इमलौली गांव में वज्रपात की घटना में एक किशोरी की मौत हो गई, जबकि दो महिला झुलस गई। मृतक की पहचान रेशमा कुमारी (16) के रूप में की गई है। झुलसी महिलाओं को मैरवा के रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए सीवान रेफर कर दिया है। वहीं, जिले के रघुनाथपुर थाना क्षेत्र के निखती कला गांव में धान की रोपनी कर रहे मजदूर अमीकुल (28) की वज्रपात की चपेट में आने से मौत हो गई। लखीसराय से मिली जानकारी के अनुसार जिले के नगर थाना क्षेत्र के संतर मुहल्ला वार्ड संख्या 13 में वज्रपात की घटना में राहुल कुमार (25) की मौत हो गई। वहीं जिले के कजरा थाना क्षेत्र के बसुहार गांव निवासी दुखो यादव की रूबी देवी (35) की वज्रपात की चपेट में आने से मौत हो गई। 

मवेशी चराकर लौट रहे व्यक्ति पर गिरी बिजली
राजगीर से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, नालंदा जिले के सरमेरा थाना क्षेत्र के शेखराबिगहा गांव निवासी रामचंद्र चौहान की 55 वर्षीय पत्नी हरखी देवी खेत में मवेशी चरा रही थी। इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने से हरखी देवी की झुलसकर मौत हो गई। वहीं गोविंदपुर गांव निवासी अर्जुन प्रसाद (40) मवेशी चराकर घर लौट रहा था। इस दौरान अचानक वज्रपात हुआ। इस घटना में अर्जुन प्रसाद की मौके पर ही झुलसकर मौत हो गई। सुपौल से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, जिले के राघोपुर थाना क्षेत्र के सिमराही नगर पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर एक में वज्रपात की घटना में खेत में काम कर रहे किसान श्याम सुंदर शर्मा (32) की झुलसकर मौत हो गई। 

छपरा से मिली सूचना के अनुसार जिले के दाउदपुर थाना क्षेत्र के हर्षपुरा गांव निवासी सुरेश शर्मा की पुत्री रेखा कुमारी (22) एक निजी विद्यालय में पढ़ा कर वापस लौट रही थी। इसी दौरान दुमदुमा पूल के समीप वज्रपात हुआ, जिससे उसकी झुलसकर मौत हो गई। बेतिया से प्राप्त सूचना के अनुसार, पश्चिम चंपारण जिले के लौरिया थाना क्षेत्र के फुलवरिया गांव निवासी किसान सुरेश यादव (56) खेत में काम कर रहा था। इस दौरान वज्रपात हुआ। इस घटना में सुरेश यादव की मौत हो गई जबकि उसका सहयोगी सुमन राम झुलस गया। मुंगेर से मिली जानकारी के अनुसार जिले के असरगंज थाना क्षेत्र लगमा गांव में ब्रजपात से भिखारी पासवान की 35 वर्षीय पत्नी नूतन देवी की झुलसकर मौत हो गई। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!