नवादा में आकाशीय बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत, धान की खेती की रखवाली कर रहे थे सभी

Edited By Ramanjot, Updated: 25 Sep, 2024 11:38 AM

3 people died due to lightning in nawada

जानकारी के अनुसार, मंगलवार की शाम को तेज मेघगर्जन के साथ भारी बारिश के दौरान एकम्बा गांव में एक महुआ के पेड़ के नीचे खड़े चार लोगों पर वज्रपात हो गया। हादसे में सभी गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल का प्राथमिक इलाज कर बेहतर इलाज के लिए उच्चतर अस्पताल...

नवादा: बिहार में नवादा जिले में एक बार फिर वज्रपात का कहर देखने को मिला, जहां रजौली थाना क्षेत्र के जोगियामारण पंचायत के एकम्बा गांव में मंगलवार की शाम आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई तथा एक अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हो गया।

जानकारी के अनुसार, मंगलवार की शाम को तेज मेघगर्जन के साथ भारी बारिश के दौरान एकम्बा गांव में एक महुआ के पेड़ के नीचे खड़े चार लोगों पर वज्रपात हो गया। हादसे में सभी गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल का प्राथमिक इलाज कर बेहतर इलाज के लिए उच्चतर अस्पताल रेफर कर दिया गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि मृतकों में एकम्बा गांव के सकिन्द्र राजवंशी के 17 वर्षीय पुत्र बिक्रम कुमार, सुनील राजवंशी के 25 वर्षीय पुत्र मोनू कुमार उर्फ मनु एवं कमन राजवंशी के 50 वर्षीय पुत्र इन्द्रदेव राजवंशी उर्फ महाजन राजवंशी शामिल है। घायल व्यक्ति की पहचान एकम्बा गांव निवासी प्रमोद राजवंशी के 19 वर्षीय पुत्र सूरज कुमार के रूप में हुई है। एक अन्य घायल की पहचान सूरज कुमार के रूप में की गई है। 

"धान की खेती की रखवाली कर रहे थे सभी"
घायल युवक सूरज कुमार ने बताया कि वे सभी धान की खेती की रखवाली कर रहे थे। बारिश होने पर वे चारों लोग खेत के पास रहे एक महुआ के पेड़ के नीचे छिप गए। इसी दौरान पहले बिजली चमकी और उसके बाद अचानक आंखों के सामने अंधेरा छा गया। जब होश आया तो वे घायल अवस्था मे पड़े मिले। इधर, रजौली के एकम्बा गांव में वज्रपात से हुए तीन लोगों की मौत एवं एक के गम्भीर रूप से घायल होने की खबर सुनते ही प्रखंड विकास पदाधिकारी संजीव झा, अंचल अधिकारी मो. गुफरान मजहरी,पुलिस बल के साथ पहुंच गए। उन्होंने कहा कि आपदा प्रबंधन के तहत मृतकों एवं घायल के परिजनों को मुआवजा मिलेगा।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!