"तेजस्वी यादव पहले अपने गिरेबान में झांक लें", राजद नेता ने आपराधिक घटनाओं पर उठाए सवाल तो भड़के मंत्री प्रेम कुमार

Edited By Swati Sharma, Updated: 01 Jul, 2024 12:58 PM

prem kumar got angry when tejashwi raised questions on criminal incidents

बिहार में  आपराधिक  घटनाओं पर पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) द्वारा उठाए गए सवाल का पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव अपने गिरेबान में पहले झांक...

पटनाः बिहार में  आपराधिक  घटनाओं पर पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) द्वारा उठाए गए सवाल का पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव अपने गिरेबान में पहले झांक लें। लालू यादव के शासनकाल में मुख्यमंत्री आवास में अपराधियों और पीड़ितों के बीच समझौता होता था।

"बिहार में पहले अपराधियों को बचाया जाता था"
प्रेम कुमार ने कहा कि बिहार में पहले अपराधी घटनाएं होती थी तो उसमें अपराधियों को बचाया जाता था। अभी भी अपराधी घटनाएं होते हैं, लेकिन अब अपराधियों को दंडित किया जाता है। उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव बिहार के सुशासन कानून पर सवाल उठने से पहले लालू यादव के समय को भी याद करें। इससे पहले मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने कहा था कि लॉ एंड ऑर्डर की समस्या पिछले सरकार में ज्यादा थी, घटनाएं अभी भी हो रही हैं, लेकिन इस पर बिहार सरकार कार्रवाई करने का काम कर रही है। स्पीडी ट्रायल कर हम सजा दे रहे हैं और उनकी सरकार ( लालू यादव) में संरक्षण मिलता था।

3 नए आपराधिक कानून लागू होने पर क्या बोले प्रेम कुमार?
वहीं, देशभर में तीन नए आपराधिक कानून लागू होने पर पर्यावरण मंत्री ने कहा कि यह तीनों नए कानून में बदलाव कानून प्रक्रिया में पारदर्शिता का बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का काम करेंगे। तारीख पर तारीख यह बातें अब पुरानी हो चुकी है। यह कानून लोगों को समय सीमा के भीतर न्यायालय से न्याय दिलाने का काम करेंगे। गुलाम भारत के समय से चलते आ रहे कानून को बदला गया है। पहले जो कानून की धाराएं थी, उससे लोगों को न्याय मिलने में देरी होती थी। केंद्र की सरकार ने लोगों के हित को ध्यान रखते हुए यह कानून को लागू किया है।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!