भोला यादव की गिरफ्तारी के बाद RJD का आरोप- यह सत्तारूढ़ BJP के विरोध का नतीजा

Edited By Ramanjot, Updated: 28 Jul, 2022 10:14 AM

action against bhola yadav due to opposition from ruling bjp rjd

राजद के प्रदेश प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा, ‘‘यह कोई रहस्य नहीं है कि सीबीआई, ईडी और आईटी विभाग जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल भाजपा के राजनीतिक विरोधियों को परेशान करने के लिए किया जा रहा है। भोला बाबू की गिरफ्तारी इसकी प्रकाष्ठा है।'' राजद महासचिव...

पटनाः बिहार में विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल के नेता भोला यादव की गिरफ्तारी के बाद पार्टी ने आरोप लगाया है कि पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद के विश्वस्त सहयोगी के खिलाफ कार्रवाई केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा के विरोध का नतीजा है।

राजद के प्रदेश प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा, ‘‘यह कोई रहस्य नहीं है कि सीबीआई, ईडी और आईटी विभाग जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल भाजपा के राजनीतिक विरोधियों को परेशान करने के लिए किया जा रहा है। भोला बाबू की गिरफ्तारी इसकी प्रकाष्ठा है।'' राजद महासचिव एवं पूर्व विधायक भोला यादव लंबे समय से राजद प्रमुख के विश्वासपात्र नेता के तौर पर जाने जाते हैं। भोला यादव को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया जहां वह पिछले महीने स्वास्थ्य बिगड़ने के बाद लालू को एयर एम्बुलेंस में ले जाने के बाद से वहां डेरा डाले हुए थे। भोला यादव ने लालू के रेल मंत्री रहते उनके ओएसडी के रूप में भी काम किया था। सीबीआई ने यादव को भूखंड के बदले नौकरियों के मामले में एक आरोपी के तौर पर नामित किया गया है।

हालांकि भाजपा नेता और राज्य मंत्री नितिन नवीन ने राजद के आरोप का खंडन किया और दावा किया कि लालू और उनके साथी जो बोया था वही काट रहे हैं। नवीन ने कहा, ‘‘लालू प्रसाद को चारा घोटाले के उन मामलों में सजा सुनाई गई है जो उनके बिहार के मुख्यमंत्री रहते हुए दर्ज किए गए थे।'' भाजपा नेता ने यह भी कहा कि लालू और उनके परिवार के सदस्यों का भी नाम भूखंड के बदले नौकरी घोटाले में था।नवीन ने जोर देकर कहा कि जो लोग दोषी हैं उन्हें एजेंसियों द्वारा कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा । दिल्ली में भोला यादव की गिरफ्तारी लालू की पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के आवासों पर नौकरियों के घोटाले के सिलसिले में सीबीआई के छापे के दो महीने से अधिक समय बाद हुई है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!