राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय के छात्रों ने अनिश्चितकालीन धरने की दी धमकी, प्रशासन ने दिए ये निर्देश

Edited By Diksha kanojia, Updated: 31 May, 2022 03:06 PM

central agricultural university students threaten indefinite strike

इससे भड़के आंदोलनकारी छात्रों ने एक जून से अनिश्चितकालीन धरना शुरू करने की धमकी दी है। राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति आर सी श्रीवास्तव ने बताया कि परिसर में पिछले दिनों हुई घटना व तोड़फोड़ के मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन...

समस्तीपुरः बिहार के समस्तीपुर जिला के पूसा स्थित राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय के एक छात्र की सड़क हादसे में मौत से भड़के छात्रों द्वारा उपद्रव किए जाने के बाद उन्हें विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा छात्रावास खाली करने के निर्देश दिए गए हैं।

इससे भड़के आंदोलनकारी छात्रों ने एक जून से अनिश्चितकालीन धरना शुरू करने की धमकी दी है। राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति आर सी श्रीवास्तव ने बताया कि परिसर में पिछले दिनों हुई घटना व तोड़फोड़ के मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा कोई भी प्रतिरोधात्मक कार्रवाई नहीं की जाएगी। फिलहाल जो भी छात्र छात्रावास में रह रहे हैं उन्हें पूरी तरह शांति व्यवस्था कायम होने तक केवल छात्रावास खाली करने का आदेश दिया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि विश्वविद्यालय परिसर में तोड़फोड़ किए जाने की घटना में पुलिस प्रशासन द्वारा चिन्हित किए जाने वाले असामाजिक प्रवृत्ति के छात्रों को बचाने का भी प्रयास नहीं किया जाएगा। पूसा थाना अध्यक्ष सीमा कुमारी ने बताया कि इस मामले को लेकर दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की गई जिसमें एक प्राथमिकी मृतक छात्र के परिजनों द्वारा कराई गई है, जिसमें विश्वविद्यालय के कुलपति एवं छात्रावास अधीक्षक को आरोपित किया गया है।

दूसरी प्राथमिकी विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा तोड़फोड़ की घटना को लेकर दर्ज कराई गई है। उन्होंने कहा कि दोनों मामले की जांच पड़ताल की जा रही है और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर असामाजिक प्रवृति के छात्रों को चिह्नित किया जा रहा है। सीमा ने यह भी बताया कि अभी तक इस मामले को लेकर किसी की भी गिरफ्तारी नहीं की गई हैं। जांच पड़ताल की जा रही है। आंदोलनकारी छात्रों का आरोप है कि 21 मई को विश्वविद्यालय के बीटेक बायोटेक्नोलॉजी के राजस्थान निवासी छात्र अखिल साहू जो कि एक सड़क हादसे में घायल हो गए थे, लेकन विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा उनके इलाज मे लापरवाही बरतने के कारण उनकी मौत हो गयी। विश्वविद्यालय के आंदोलनरत छात्र जिन्होंने एक जून से अनिश्चितकालीन धरना पर जाने की धमकी दी है, की मांग है कि साहू के मौत के कारणों की न्यायिक जांच कराई जाए।

Related Story

Trending Topics

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!