भारत-नेपाल बॉर्डर पर ट्रक से करोड़ों का गांजा बरामद, हिरासत में लिए गए ड्राइवर एवं खलासी

Edited By Ramanjot, Updated: 23 Jun, 2022 12:08 PM

ganja worth crores was recovered from truck on indo nepal border

बीती रात पटना कस्टम को गुप्त सूचना मिली थी कि नेपाल से गांजा की बड़ी खेप भारत के नार्थ ईस्ट भेजने की तैयारी में है। सूचना के आधार पर पटना कस्टम की टीम रक्सौल में अलग-अलग क्षेत्रों में डेरा डाल दी। पटना एवं रक्सौल कस्टम की टीम ने संयुक्त रूप से मैत्री...

मोतिहारीः बिहार में मोतिहारी में रक्सौल बॉर्डर पर कस्टम टीम को बड़ी कामयाबी मिली है। दरअसल, कस्टम टीम ने नारकोटिक्स तस्करी का भंडाफोड़ कर करीब 1.31 करोड़ के मूल्य का 526 किलो विदेशी गांजा बरामद किया है। इसके साथ ही साथ दो लोगों को हिरासत में लिया गया है।

बीती रात पटना कस्टम को गुप्त सूचना मिली थी कि नेपाल से गांजा की बड़ी खेप भारत के नार्थ ईस्ट भेजने की तैयारी में है। सूचना के आधार पर पटना कस्टम की टीम रक्सौल में अलग-अलग क्षेत्रों में डेरा डाल दी। पटना एवं रक्सौल कस्टम की टीम ने संयुक्त रूप से मैत्री पुल पर जांच शुरू की। तभी नेपाल के तरफ से आ रहे एक तेज रफ्तार एक ट्रक जिसका नं - NA 7 ख 3007 था, को रोक कर तलाशी ली गई तो तो पटना एवं रक्सौल कस्टम की टीम की आंखे फटी रह गई। ट्रक के फर्स एवं बॉडी में तहखाने बनाए गए थे। तहखाने से 527 किलो विदेशी गांजा बरामद हुआ।

गांजा का अंतरराष्ट्रीय कीमत करीब 1 करोड़ 32 लाख रुपए बताया जा रहा है। ट्रक के ड्राइवर एवं खलासी को कस्टम की टीम ने हिरासत में लिया है। गांजा को नेपाल से भारत के नार्थ ईस्ट क्षेत्रो में भेजने की योजना थी। रक्सौल बॉर्डर पर गांजा की इतनी बड़ी खेप जब्त होना रक्सौल एवं पटना कस्टम टीम के लिए बड़ी उपलब्धि है।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!