अब घर बैठे इतने कम खर्च में मंगवाए डिजिटल भू-नक्शा, देखिए स्पीड पोस्ट से मिलेंगे कितने फायदे

Edited By Nitika, Updated: 21 Jul, 2021 12:24 PM

get a map of land ordered from home at low cost

बिहार के किसी भी कोने में अब आप बेहद कम खर्च में जमीन का नक्शा घर मंगवा सकेंगे। इससे न केवल पैसों की बचत होगी बल्कि आने-जाने के समय की भी बर्बादी नहीं होगी।

पटनाः बिहार के किसी भी कोने में अब आप बेहद कम खर्च में जमीन का नक्शा घर मंगवा सकेंगे। इससे न केवल पैसों की बचत होगी बल्कि आने-जाने के समय की भी बर्बादी नहीं होगी। इतना ही नहीं स्पीड पोस्ट के द्वारा एक खर्च में 5 नक्शे भी मंगवाए जा सकते हैं। वहीं नक्शे कार्टन के गोल कंटेनर में डालकर सुरक्षित तरीके से घर पर पहुंचाए जाएंगे।

बिहार सर्वेक्षण कार्यालय की उप निदेशक सैयदा खातून ने जानकारी देते हुए बताया कि ऑनलाइन उपलब्ध होने वाले नक्शे का एप जल्द ही लांच होगा। विभागीय स्तर पर तेजी से तैयारी चल रही है। इसके माध्यम से देश के दूसरे राज्यों में रह रहे लोग बिहार के भूखंड का नक्शा ऑनलाइन मंगवा सकेंगे।

वहीं राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अधिकारी ने बताया कि भू नक्शा का ऑनलाइन आर्डर करने पर भुगतान करने के लिए एसबीआई के साथ बातचीत हुई है। एक नक्शे की कुल कीमत 280 रुपए लगेगी। सर्वेक्षण कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार हर दिन लगभग 700 भू नक्शे की बिक्री काउंटर से हो रही है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!