मंगोलिया से आए मेहमानों को नहीं किया क्वारंटाइन, प्रशासन ने निगेटिव जांच रिपोर्ट पर ही दे दी एंट्री

Edited By Ramanjot, Updated: 04 Dec, 2021 04:19 PM

guests from mongolia were not quarantined

गृह मंत्रालय ने कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर आदेश जारी किया है कि जो भी लोग विदेश से भारत आते हैं, उन्हें सेल्फ क्वारंटाइन रहना होगा। वहीं जब शुक्रवार सुबह विदेशी मेहमानों का शिष्टमंडल बिहार के गया पहुंचा तो उन्हें निगेटिव जांच रिपोर्ट पर ही एंट्री...

पटनाः भारत में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की दस्तक के बाद बिहार सरकार अलर्ट हो गई है, लेकिन जिस तरह से गया जिले में विदेशियों की मेहमान नवाजी हो रही है, वे ओमिक्रॉन के खतरे को न्योता देने जैसा है। दरअसल, गृह मंत्रालय के आदेशों के अनुसार, मंगोलिया से आए 23 वीआईपी मेहमानों को 10 दिन क्वारंटाइन करना था, मगर प्रशासन ने नहीं किया।

गृह मंत्रालय ने कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर आदेश जारी किया है कि जो भी लोग विदेश से भारत आते हैं, उन्हें सेल्फ क्वारंटाइन रहना होगा। वहीं जब शुक्रवार सुबह विदेशी मेहमानों का शिष्टमंडल बिहार के गया पहुंचा तो उन्हें निगेटिव जांच रिपोर्ट पर ही एंट्री दे दी गई। मंगोलिया संसद के अध्यक्ष जंदनशतर के नेतृत्व में आया 23 सदस्यीय शिष्टमंडल महाबोधि मंदिर पहुंचा। उन्होंने मंदिर के गर्भगृह में बुद्ध को नमन किया और मत्था टेका।

इस मामले में एसडीएम इंद्रवीर ने कहा कि विदेश से आने वालों के लिए 72 घंटे पहले की RT-PCR रिपोर्ट अनिवार्य है। रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें गंतव्य तक जाने दिया जाएगा। वहीं इस संबंध में जब सिविल सर्जन डॉ. केके राय से बात की गई तो उन्होंने कहा, 'पॉजिटिव आने वाले विदेशी को क्वारंटाइन किया जाना है।' साथ ही उन्होंने कहा कि विदेश से आने वाला हर कोई विदेशी होता है, लेकिन हमें अधिक ध्यान अफ्रिकन देशों से आने वाले लोगों पर देना है।
 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!