क्या नेताओं और राजनीतिक दलों के दफ्तरों को सुरक्षा प्रदान करने में सक्षम नहीं नीतीश सरकारः शिवानंद

Edited By Ramanjot, Updated: 20 Jun, 2022 05:47 PM

is nitish government unable to handle law and order in bihar  shivanand

राजद के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री शिवानंद तिवारी ने सोमवार को कहा कि जिस प्रकार केंद्र सरकार ने बिहार के उप-मुख्यमंत्री समेत दस नेताओं को केंद्रीय बल की सुरक्षा प्रदान की है उससे यही साबित हो रहा है कि बिहार में कानून व्यवस्था नीतीश कुमार की सरकार...

पटनाः राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने बिहार के दोनों उपमुख्यमंत्री समेत भाजपा के दस नेताओं को केंद्रीय बलों की सुरक्षा उपलब्ध कराए जाने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से स्पष्टीकरण मांगा है कि क्या वह राज्य में नेताओं और राजनीतिक दलों के दफ्तरों को सुरक्षा प्रदान करने में सक्षम नहीं हैं।

राजद के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री शिवानंद तिवारी ने सोमवार को कहा कि जिस प्रकार केंद्र सरकार ने बिहार के उप-मुख्यमंत्री समेत दस नेताओं को केंद्रीय बल की सुरक्षा प्रदान की है उससे यही साबित हो रहा है कि बिहार में कानून व्यवस्था नीतीश कुमार की सरकार नहीं संभाल पा रही है। उन्होंने कहा कि सवाल यह भी उठता है कि कि क्या बिहार के उपमुख्यमंत्री को भी अपनी सुरक्षा के लिए अपनी ही सरकार पर एतबार नहीं रह गया है।

तिवारी ने आगे कहा कि सवाल सिर्फ भाजपा नेताओं की सुरक्षा का ही नहीं है। कई जिलों में भाजपा कार्यालय की सुरक्षा का प्रभार भी भारत सरकार ने सीमा सुरक्षा बल को सौंप दिया है जबकि हमारी संवैधानिक व्यवस्था के तहत राज्य में कानून और व्यवस्था राज्य सरकारों की जिम्मेदारी है। ऐसी स्थिति में प्रश्न है कि केंद्रीय बलों की प्रतिनियुक्ति के पूर्व क्या केंद्र सरकार ने बिहार सरकार की सहमति ली थी।

Related Story

Trending Topics

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!