केंद्रीय राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल ने कहा- एम्स के लिए मानक के अनुरूप जमीन उपलब्ध कराए नीतीश सरकार

Edited By Nitika, Updated: 05 Oct, 2023 01:31 PM

nitish government should provide land as per standard for aiims baghel

बघेल ने बुधवार को दरभंगा के शोभन में राज्य सरकार द्वारा दिए गए प्रस्तावित भूमि पर एम्स के निर्माण की मांग को लेकर तीन दिनों से आमरण अनशन पर बैठे सांसद गोपाल जी ठाकुर एवं उनके एक दर्जन से अधिक कार्यकर्ताओं का जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया। इस मौके पर बघेल...

दरभंगा: केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री एस. पी. सिंह बघेल ने कहा कि बिहार की नीतीश सरकार जिस भी दिन अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), दरभंगा के मानक के अनुरूप 200 एकड़ जमीन उपलब्ध करा देगी उसके 24 घंटे के अंदर इसका शिलान्यास कर दिया जाएगा।

बघेल ने बुधवार को दरभंगा के शोभन में राज्य सरकार द्वारा दिए गए प्रस्तावित भूमि पर एम्स के निर्माण की मांग को लेकर तीन दिनों से आमरण अनशन पर बैठे सांसद गोपाल जी ठाकुर एवं उनके एक दर्जन से अधिक कार्यकर्ताओं का जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया। इस मौके पर बघेल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि दरभंगा में एम्स का होना भारतीय जनता पार्टी का प्रण है और यह उसके प्रतिष्ठा से जुड़ा है। उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उन्होंने जी-20 की बैठक के दौरान रात्रि में आयोजित रात्रि भोज में व्यक्तिगत रूप से भी मिलकर दरभंगा में एम्स के लिए जमीन देने का अनुरोध किया था। 

बघेल ने कहा कि बिहार सरकार द्वारा जिस समय एम्स के मानक के अनुरूप 200 एकड़ जमीन उपलब्ध करा देगी उसके 24 घंटे के अंदर एम्स का शिलान्यास का कार्य पूरा कर दिया जाएगा। राज्य सरकार चाहे तो केंद्र सरकार के साथ मिलकर एक तकनीकी समिति बना ले जो चयनित स्थलों का भौतिक सत्यापन एवं निरीक्षण कर एम्स निर्माण के लिए अपनी सहमति दे। इस अवसर पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने भी राज्य सरकार से मिथिलांचल के लोगों की आकांक्षा को पूरी करने एवं एम्स के निर्माण के लिए जल्द से जल्द 200 एकड़ जमीन उपलब्ध कराने की मांग की है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!