बिहार चुनाव से पहले पुलिस ने नाकाम की उग्रवादियों की साजिश, 3 IED बमों को किया नष्ट

Edited By Diksha kanojia, Updated: 27 Oct, 2020 03:09 PM

police fail 3 militants plot before bihar election 3 ied bombs destroyed

बिहार में उग्रवाद प्रभावित गया जिले के इमामगंज थाना क्षेत्र से पुलिस ने मंगलवार को तीन आईईडी (इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) बम बरामद किए।

गयाः बिहार में उग्रवाद प्रभावित गया जिले के इमामगंज थाना क्षेत्र से पुलिस ने मंगलवार को तीन आईईडी (इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) बम बरामद किए।

वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने बताया कि विधानसभा चुनाव को लेकर जिला पुलिस के साथ ही अर्द्धसैनिक बलों की टीम लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही हैं ताकि नक्सलियों के किसी भी तरह की साजिश को नाकाम किया जा सके। इस सिलसिले में तीन आईईडी बम बरामद किए गए जिन्हें नष्ट कर दिया गया है।

मिश्रा ने बताया कि अर्द्धसैनिक बलों की 207 कंपनी और बिहार पुलिस समेत 25 हजार से अधिक रक्षाकर्मियों की तैनाती पूरे जिले में की गई है। नक्सल प्रभावित सभी बूथ पर अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती होगी ताकि नक्सली समेत अन्य असामाजिक तत्व चुनावी प्रक्रिया में किसी तरह की बाधा नहीं पहुंचा सके।

गौरतलब है कि गया जिले के 10 विधानसभा क्षेत्र में प्रथम चरण में 28 अक्टूबर को मतदान होगा। गया जिले के अधिकांश क्षेत्र नक्सल प्रभावित हैं और चुनाव के दौरान इन उग्रवादियों से निपटने के लिए अर्द्धसैनिक बलों की कई कंपनियां तैनात की गई है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!