केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग पर कांग्रेस को सभी विपक्षी दलों को करना चाहिए एकजुटः शिवानंद

Edited By Nitika, Updated: 15 Jun, 2022 12:08 PM

shivanand tiwari request to congress

बिहार में मुख्य विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने कांग्रेस से आग्रह किया कि विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ अपनी लड़ाई में उसे अन्य सभी विपक्षी दलों को एकजुट करना चाहिए।

 

पटनाः बिहार में मुख्य विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने कांग्रेस से आग्रह किया कि विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ अपनी लड़ाई में उसे अन्य सभी विपक्षी दलों को एकजुट करना चाहिए।

राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा, ‘‘कांग्रेस अकेले अपनी लड़ाई क्यों लड़ रही है। सारा विपक्ष केंद्र के विभिन्न जांच एजेंसियों के निशाने पर है।'' उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी सही मान रही है कि राहुल गांधी को प्रताड़ित करने के लिए उनके विरुद्ध प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का इस्तेमाल किया जा रहा है। तिवारी ने कहा कि केवल कांग्रेस ही नहीं संपूर्ण विपक्ष (नरेंद्र) मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के निशाने पर है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों के नेताओं का मुंह बंद करने के लिए जिस प्रकार जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है वह हमारे संवैधानिक तथा लोकतांत्रिक मूल्यों पर कुठाराघात है। इसलिए सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते कांग्रेस का यह दायित्व बनता है कि वह इसके विरुद्ध संघर्ष में संपूर्ण विपक्ष को संगठित कर उसका नेतृत्व करे।

वहीं इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा केंद्रीय जांच एजेंसियों के कथित दुरुपयोग के खिलाफ एकजुट लड़ाई की अपील की थी। गैर भाजपा दलों के मुख्यमंत्रियों को भेजे गए एक पत्र में बनर्जी ने 27 मार्च को दावा किया कि भाजपा विपक्षी नेताओं को दबाने के एकमात्र इरादे से केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करती है।
 

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!