सम्राट चौधरी ने कहा- बिहार की सभी 40 सीटों पर जीत सुनिश्चित करना लक्ष्य, 2025 के बिहार चुनाव में...

Edited By Nitika, Updated: 24 Mar, 2023 12:08 PM

statement of samrat chaudhary

भाजपा की बिहार इकाई के नव नियुक्त अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि अगले साल लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी 40 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करना और 2025 के बिहार विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत सुनिश्चित करना उनकी प्राथमिकता होगी।

 

पटनाः भाजपा की बिहार इकाई के नव नियुक्त अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि अगले साल लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी 40 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करना और 2025 के बिहार विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत सुनिश्चित करना उनकी प्राथमिकता होगी।

बिहार विधान परिषद में प्रतिपक्ष के नेता तथा पूर्व मंत्री चौधरी ने इस बात से इनकार नहीं किया कि भाजपा ने उनका चयन बिहार के मुख्यमंत्री के लव-कुश समुदाय के आधार में सेंध लगाने के लिए किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सभी की परवाह करती है, लेकिन निश्चित रूप से लव-कुश भगवान राम के निवास स्थान को छोड़कर और कहां जाएंगे। बिहार में लव-कुश समुदाय के नाम से पहचाने जाने वाले कुर्मी-कोईरी समुदाय के गठबंधन के बारे में पत्रकारों के सवाल का जवाब दे रहे थे।

सम्राट चौधरी (54) बिहार के एक प्रभावशाली राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखते हैं, उनके पिता शकुनी चौधरी कई बार विधायक रहे हैं और नीतीश कुमार की पुरानी पार्टी समता पार्टी के संस्थापक सदस्य रह चुके हैं। लगभग 6 साल पहले भाजपा में शामिल हुए सम्राट चौधरी राजद के टिकट पर 2000 और 2010 में परबत्ता से विधायक रहे तथा राबड़ी देवी सरकार में मंत्री भी रहे थे। वह जीतनराम मांझी की सरकार में भी मंत्री रहे।

चौधरी ने भाजपा के निवर्तमान अध्यक्ष संजय जायसवाल की जगह ली है, जिन्होंने संयोग से राजद के साथ ही अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी। राजद प्रमुख लालू प्रसाद की पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बनने पर अपने पूर्व कैबिनेट सहयोगी को शुभकामनाएं दीं और साथ ही विपक्षी दल के बारे में यह भी कहा कि ‘‘बनिया से मन भर गया है तो महतो को (अध्यक्ष) बना दिया''।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!