भारत में कोरोना टीकाकरण सबसे तेज, 114 दिन में लगे 17 करोड़ डोजः सुशील मोदी

Edited By Nitika, Updated: 10 May, 2021 10:00 PM

statement of sushil modi

भाजपा के सांसद और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि पोलियो टीका से कोरोना टीकाकरण की तुलना कर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव हंसुली के विवाह में खुरपे का गीत गा रहे हैं, जबकि सच्चाई यह है कि भारत में कोरोना टीकाकरण सबसे तेज है...

 

पटनाः भाजपा के सांसद और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि पोलियो टीका से कोरोना टीकाकरण की तुलना कर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव हंसुली के विवाह में खुरपे का गीत गा रहे हैं, जबकि सच्चाई यह है कि भारत में कोरोना टीकाकरण सबसे तेज है और पिछले 114 दिन में 17 करोड़ लोगों को टीका लगा है।

सुशील मोदी ने कोरोना टीकाकरण को लेकर राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के ट्वीट का जवाब ट्वीट कर दिया और कहा कि कोरोना के मुफ्त टीकाकरण का अभियान केंद्र और राज्य की सरकारें मिलकर युद्ध स्तर पर चला रही हैं। सब मिल कर आपदा का सामना कर रहे हैं, लेकिन विपक्ष केवल मनोबल गिराने में लगा है। उन्होंने कहा,' पोलियो टीका से कोरोना टीकाकरण की तुलना कर लालू प्रसाद हंसुली के विवाह में खुरपे का गीत गा रहे हैं।'

भाजपा नेता ने आगे कहा कि भारत सरकार ने 114 दिन में 17 करोड़ कोरोना वैक्सीन लगवा कर सबसे तेज टीकाकरण का कीर्तिमान बनाया। ऐसा करने में चीन को 119 दिन और अमेरिका को 115 दिन लगे थे। इस पर संतुष्ट होने के बजाय लालू प्रसाद यादव खुद अपनी पीठ थपथपाने के लिए 1996-97 की जनता दल सरकार के समय विश्व स्वास्थ्य संगठन की मदद से 12 करोड़ बच्चों के पोलियो टीकाकरण के आंकड़े पेश कर रहे हैं।

सुशील मोदी ने कहा कि पोलियो का टीका बनाने में दुनिया को 50 साल लगे थे, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ते भारत ने एक साल के भीतर कोरोना जैसी अप्रत्याशित महामारी से बचाव के दो स्वदेशी टीके बना लिए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने महामारी से निपटने के लिए 2021-22 के आम बजट में 3500 करोड़ रुपए का प्रावधान किया। इससे 50 करोड़ लोगों को मुफ्त टीका लगेगा।

बता दें कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने आज केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया कि तथाकथित विश्व गुरु सरकार अपने नागरिकों को पैसे लेकर भी टीका उपलब्ध नहीं करा पा रही है जबकि नब्बे के दशक में समाजवादियों की सरकार ने टीकाकरण का विश्व रिकॉर्ड बनाया था।
 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Sunrisers Hyderabad

Punjab Kings

Match will be start at 22 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!